अर्थव्यवस्था पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- अगली तिमाही में सकारात्मक रहेगी GDP की वृद्धि दर
अर्थव्यवस्था पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- अगली तिमाही में सकारात्मक रहेगी GDP की वृद्धि दर
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उम्मीद जताते हुए कहा है कि अगली तिमाही (अक्तूबर-दिसंबर) में सकल घरेलू उत्पाद (GDP) की वृद्धि दर सकारात्मक रहेगी। बता दें कि चालू वित्त वर्ष की पहली और दूसरी तिमाही में इकॉनमी में गिरावट दर्ज की गई है। शाह ने अहमदाबाद में वर्चुअल तरीके से सड़क के ऊपर दो पुलों का उद्घाटन करने के पश्चात् कहा कि पीएम मोदी देश की अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

शाह ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण पैदा हुए संकट से निपटने के लिए उन्होंने पैकेज का भी ऐलान किया है। शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना महामारी के दौरान के समय का इस्तेमाल नीति तैयार करने के लिए किया है। उन्होंने इसके अर्थव्यवस्था पर दीर्घावधि के प्रभाव का खास ख्याल रखा है। अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने बिना एक सेकंड गंवाए कृषि क्षेत्र, बिजली, औद्योगिक नीति आदि के लिए सुधारों पर काम किया है, ताकि विकास की रफ्तार को बरक़रार रखा जा सके।

शाह ने कहा कि मोदी ने गरीब लोगों के कल्याण के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज का भी ऐलान किया है। अमित शाह ने कहा कि ताजा जीडीपी आंकड़ों को देखें, तो हम महज छह फीसद पीछे हैं। मुझे उम्मीद है कि अगली तिमाही में जीडीपी की वृद्धि दर पॉजिटिव रहेगी। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के कारण चालू वित्त वर्ष ही पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में सकल घरेलू उत्पाद में 23.9 फीसदी की गिरावट दज की गई थी। दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में यह गिरावट कम होकर 7.5 फीसद रह गई है।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

पेटीएम मनी निवेशकों के लिए बड़ी खबर, आईडी को खाते से करना होगा लिंक

गुरुनानक जयंती पर बंद हुए शेयर बाजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -