स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस के समारोह का हिस्सा होंगे अमित शाह
स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ पर आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस के समारोह का हिस्सा होंगे अमित शाह
Share:

अहमदाबाद: गुजरात के नर्मदा जिले में स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के पास 31 अक्टूबर को आयोजित किए जाने वाले 'राष्ट्रीय एकता दिवस' समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के स्थान पर गृह मंत्री अमित शाह भी भाग लेने वाले है। जी हां इस बात की जानकारी आज यानी बुधवार को एक अधिकारी द्वारा दी गई है। प्राधिकारियों ने पहले एलान किया था कि केवड़िया के निकट स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी में होने वाले कार्यक्रम में पीएम शामिल होंगे। लेकिन उन्हें उसी वक़्त रोम में G-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेना है, इसलिए शाह इस कार्यक्रम में शिरकत करने वाले है।

जहां इस बात का पटक चला है कि सीएम  कार्यालय ने ट्वीट के जरिए पुष्टि की कि सीएम भूपेंद्र पटेल के साथ शाह सरदार वल्लभ भाई पटेल की 182 मीटर ऊंची प्रतिमा के पास आयोजित राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह में हिस्सा लेने वाले है। इतना ही नहीं साल  2014 से सरदार पटेल की जयंती हर वर्ष 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में सेलिब्रेट किया जाता है और इस दिन स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास राष्ट्रीय स्तर का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है।

एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि समारोह के अंतर्गत ‘एकता परेड’ आयोजित की जाने वाली है, जिसके लिए देश भर के पुलिस जवानों को केवड़िया में आमंत्रित किया जा रहा है। इतना ही नहीं इस बारें में आगे कहा गया है कि सीमा सुरक्षा बल, भारत तिब्बत सीमा पुलिस , केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान भी एकता परेड में हिस्सा लेंगे और कार्यक्रम स्थल पर साहसिक करतब दिखाएंगे।

दिल्ली AIIMS में भर्ती जगदीप धनखड़ से मिले अमित शाह, जाना हालचाल

'हत्या हो जाएगी.. कोई नहीं बचा सकता..', सीएम ममता के मुख्य सलाहकार को मिली धमकी

नवाब मलिक को समीर वानखेड़े का करारा जवाब, बोले- मां के कहने पर निकाहनामा बनवाया, गुनाह किया क्या?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -