अमित शाह ने किया RBI के फैसले का स्वागत, कहा - इससे पीएम के विजन को मजबूती मिलेगी
अमित शाह ने किया RBI के फैसले का स्वागत, कहा - इससे पीएम के विजन को मजबूती मिलेगी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) भी कूद पड़ा है. RBI ने आज रिवर्स रेपो रेट घटा कर बैंकों की जमा राशि पर ब्याज को घटा दिया है. वहीं ग्रामीण बैंकों के लिए खजाना खोल कर इकॉनमी को पटरी लाने के लिए मदद का भी एलान किया. आरबीआई के इस फैसले का केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्वागत किया है.

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार कोरोना के खिलाफ जारी इस जंग में कोई कसर नहीं छोड़ रही है, जिससे आने वाले दिनों में एक मजबूत और स्थिर भारत को बनाते वक़्त लोगों के जीवन में कम से कम व्यवधान सुनिश्चित हो सके. भारतीय इकॉनमी को बढ़ावा देने के लिए RBI द्वारा आज उठाए गए कदम, प्रधानमंत्री के विजन को और मजबूती प्रदान करते हैं.

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि, 'मेक इन इंडिया कार्यक्रम को प्रोत्साहित करने के लिए RBI ने नाबार्ड को 20,000 करोड़ क्रेडिट सुविधा देने का निर्णय लिया, SIDBI को 15,000 करोड़ करने से हमारे किसानों को बहुत सहायता मिलेगी, MSMEs और स्टार्ट अप्स को बहुत आवश्यक वित्तीय स्थिरता मिलेगी.' आपको बता दें कि रिजर्व बैंक ने शुक्रवार को रिवर्स रेपो रेट में 0.25 फीसदी की कटौती का ऐलान किया है. इसका असर ये होगा कि बैंक अब अधिक से अधिक लोन बांटेंगे. आपको लोन मिलने में आसानी होगी. 

कोरोना : मंत्रियों के समूह की बैठक जारी, थम सकता है कोरोना प्रसार

शेयर बाजार की शानदार शुरुआत, सेंसेक्स में 990 अंकों की बढ़त

RBI ने की रिवर्स रेपो रेट में 0.25 फीसद की कटौती, गवर्नर दास ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -