शाह का कश्मीर दौरा, शहीद अरशद खान के परिजनों से की मुलाक़ात
शाह का कश्मीर दौरा, शहीद अरशद खान के परिजनों से की मुलाक़ात
Share:

श्रीनगर : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर बुधवार (26 जून) को जम्मू-कश्मीर पहुंचे. वहीं आज (गुरुवार) दौरे के दूसरे दिन उन्होंने श्रीनगर के अनंतनाग में एसएचओ, अरशद खान के घर पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. अरशद खान 12 जून को अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हो गए थे. सूत्रों की माने तो, गृह मंत्री शाह गुरुवार को पार्टी नेताओं, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडलों, मुख्यधारा की पार्टियों के नेताओं, पर्यटन क्षेत्र से जुड़े लोगों और पंचायत सदस्यों आदि से भी मिलेंगे.

साथ ही आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि 12 जून की शाम मोटरसाइकिल सवार आतंकवादियों द्वारा सीआरपीएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर हमला कर दिया गया था. यह हमला अनंतनाग बस स्टैंड के समीप केपी रोड पर हुआ था. बताया जा रहा है कि इस हमले में सीआरपीएफ के 5 जवान शहीद हो गए थे, वहीं कई अन्य जवान इसमें घायल भी हुए थे.

अल उमर मुजाहिद्दीन नाम के आतंकी संगठन द्वारा इस हमले की जिम्मेदारी ली गई थी. मूल रूप से कश्मीर का रहने वाला पाकिस्तानी आतंकवादी मुश्ताक अहमद जरगर इस संगठन का मुखिया बताया जा रहा है. इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट आईसी-814 के हाइजैक होने के बाद अटल बिहारी वाजपेयी सरकार द्वारा जिन तीन आतंकवादियों को रिहा किया था, उनमें मसूद अजहर और शेख अहमद उमर सईद के साथ जरगर भी शामिल था. जरगर को इस आतंकी हमले का मास्टरमाइंड भी कहा जा रहा है.

दो दिन की स्थिरता के बाद तेजी से बढे पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए नयी रेट लिस्ट

पुण्य तिथि : ‘सैम बहादुर‘ के नाम से मशहूर हुए फ़ील्ड मार्शल मानेकशॉ

BJP का दावा, भाजपा के सम्पर्क में टीडीपी के दर्जनों विधायक

आज से शाह का 'मिशन कश्मीर', बाबा बर्फानी के भी करेंगे दर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -