अमित शाह ने संभाला गृह मंत्री का पदभार, IB अफसरों के साथ करेंगे अहम् बैठक

अमित शाह ने संभाला गृह मंत्री का पदभार, IB अफसरों के साथ करेंगे अहम् बैठक

नई दिल्‍ली: अमित शाह ने शनिवार को गृह मंत्रालय का कार्यभार संभाल लिया है.  मंत्रालय का कार्यभार संभालने के तत्काल बाद अमित शाह ने सम्बंधित अधिकारियों संग बैठक की. इसके साथ ही गृह मंत्री अमित शाह इंटेलीजेंस ब्‍यूरो (IB) के अधिकारियों संग भी बैठक करेंगे. इसमें देश की सुरक्षा के बारे में चर्चा हो सकती है. 

उल्लेखनीय है कि भाजपा नीत राजग की लोकसभा चुनाव 2019 में शानदार जीत दर्ज करने के बाद 30 मई को उन्होंने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी. कार्यभार संभालने के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया. अमित शाह ने कहा कि, 'मैं पीएम नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्‍व में जनता की सुरक्षा और कल्‍याण के लिए कार्य करूंगा. मुझ पर विश्वास जताने के लिए पीएम मोदी का धन्‍यवाद. देश की सुरक्षा और नागरिकों का कल्‍याण मेरी प्राथमिकता में रहेगा.'

शनिवार को कार्यभार संभालने गृह मंत्रालय पहुंचे अमित शाह का केन्द्रीय गृह सचिव राजीव गाबा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने नॉर्थ ब्लॉक में  स्वागत किया. इस संबंध में एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि मंत्रालय से सम्बंधित तमाम मुद्दों और विषयों को समझने के लिए गृहमंत्री अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं. नवनियुक्त गृह राज्य मंत्रियों जीके रेड्डी और नित्यानंद राय ने भी शनिवार को पदभार संभाला है.

अनुप्रिया पटेल को मोदी कैबिनेट में नहीं मिला स्थान, मिर्ज़ापुर के वोटरों में छाई मायूसी `

श्रीलंका के राष्ट्रपति ने कहा- धमाके से 15 दिन पहले भारत ने भेजा था अलर्ट

अमेठी से चुनाव हार गए थे राहुल गाँधी, अब गुप्त तरीके से इसकी समीक्षा कर रही कांग्रेस