आज से मिशन यूपी पर होंगे अमित शाह, योगी को दुबारा CM बनाने के लिए संभालेंगे मोर्चा
आज से मिशन यूपी पर होंगे अमित शाह, योगी को दुबारा CM बनाने के लिए संभालेंगे मोर्चा
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव की तैयारी चरम पर है। एक तरफ समाजवादी पार्टी (सपा) सुप्रीमो अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल और बेटी के कोरोना संक्रमित होने के बाद अपने आप को आइसोलेट कर लिया है। वहीं, दूसरी ओर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को दुबारा मुख्यमंत्री बनाने के लिए गृह मंत्री अमित शाह भी मैदान में उतर आए है। अमित शाह यूपी मिशन पर निकलने वाले हैं, वो 10 दिन में 7 दिन राज्य का दौरा करेंगे। 

अमित शाह का मिशन यूपी 24 दिसंबर को यानि आज प्रयागराज से आरंभ होगा और यह 4 जनवरी तक जारी रहेगा। इस दौरान वो 140 विधानसभा क्षेत्र को कवर करेंगे। गृह मंत्री 21 सभाएं और तीन रोड शो करेंगे। अमित शाह इस दौरान रामनगरी जाकर अयोध्या में रामलला के दर्शन भी करेंगे और रोड शो भी करेंगे। वो अपनी इस यात्रा के दौरान लगभग 140 विधानसभा क्षेत्र को कवर करने के लिए 21 सभाएं और तीन रोड शो निकालेंगे। ये रोड शो अयोध्या के अलावा सीएम योगी के गृह क्षेत्र गोरखपुर और बरेली में रहेंगे। गृह मंत्री की प्रत्येक रैली या सभा मे 7 विधानसभा सीटें शामिल होंगी, यानी 21 सभा मे लगभग 140 विधानसभा क्षेत्र कवर हो जाएंगे।

बता दें कि गृह मंत्री ने हाल ही में लखनऊ में निषाद पार्टी के साथ एक संयुक्त रैली की थी, जहां उन्हें अन्य पिछड़ी जातियों (OBC) के वोटों को साधने की कोशिश की थी। वहीं, पीएम मोदी चुनावी राज्य यूपी में लगातार परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन कर रहे हैं। अमित शाह की रैलियों का मकसद सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताने और विपक्ष पर हमला करने के अलावा जमीनी स्तर पर संगठनात्मक तंत्र को मजबूत करना होगा। 

यूपी चुनाव: SP-RLD की संयुक्त रैली में शामिल नहीं होंगे अखिलेश यादव, सामने आई बड़ी वजह

कमलनाथ के प्रियंका गाँधी को मध्यप्रदेश बुलाने पर बोले नरोत्तम मिश्रा- राहुल गांधी जी से दस दिन में...

राजनीति अपनी जगह, शिष्टाचार अपनी जगह.., मोदी-योगी ने फिर दिखा दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -