तेलंगाना मुक्ति दिवस मनाने के लिए 17 सितंबर को तेलंगाना जाएंगे अमित शाह
तेलंगाना मुक्ति दिवस मनाने के लिए 17 सितंबर को तेलंगाना जाएंगे अमित शाह
Share:

हैदराबाद: भाजपा नेता और आदिलाबाद से पार्टी सांसद सोयम बापू राव ने मंगलवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 17 सितंबर को तेलंगाना मुक्ति दिवस के अवसर पर वेई उदाला मारी में एक सभा को संबोधित करेंगे. बैठक को हुजूराबाद विधानसभा सीट पर आगामी चुनाव के लिए भाजपा के अभियान के हिस्से के रूप में भी देखा जा रहा है। भाजपा लंबे समय से मांग कर रही है कि सरकार आधिकारिक रूप से तेलंगाना मुक्ति दिवस मनाए।

टीआरएस सरकार ने इस मांग को इस आधार पर ठुकरा दिया था कि इससे सांप्रदायिक अशांति हो सकती है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बंदी संजय जनसभा में शामिल होने के लिए अपनी चल रही 'पदयात्रा' को एक दिन के लिए रोक देंगे। 17 सितंबर, 1948 को, भारत की सैन्य कार्रवाई 'ऑपरेशन पोलो', जिसे 'पुलिस एक्शन' के नाम से जाना जाता है, के बाद तत्कालीन हैदराबाद राज्य का भारतीय संघ में विलय कर दिया गया था।

हर साल, भाजपा कार्यकर्ता आधिकारिक तौर पर इस दिन को मनाने की मांग के लिए सरकारी कार्यालयों और सार्वजनिक स्थानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की कोशिश करते हैं। भाजपा ने आरोप लगाया है कि सत्ताधारी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) से डरी हुई है। शाह द्वारा संबोधित की जाने वाली जनसभा वेई उदाला मारी में होगी। ऐसा कहा जाता है कि निजाम के 'रजाकार' (स्वयंसेवकों) ने कथित तौर पर उदाला मारी में एक बरगद के पेड़ के पास निजाम की सरकार के खिलाफ लड़ रहे 1,000 लोगों की हत्या कर दी थी। बाद में इस स्थान को वेई उदाला मारी के नाम से जाना जाने लगा।

सीएम भूपेश बघेल के पिता की पुलिस थाने में ठाठ, इंस्पेक्टर की टेबल पर खाना खाते आए नजर

ऐतिहासिक फैसला! अब NDA कोर्स में भी शामिल हो सकेगी महिलाएं

दिल्ली में कम नहीं हों रहा डेंगू का कहर, अब तक सामने आए इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -