अमित शाह 23 जनवरी को जाएंगे मेघालय, आईएलपी पर हो सकती है चर्चा
अमित शाह 23 जनवरी को जाएंगे मेघालय, आईएलपी पर हो सकती है चर्चा
Share:

शिलांग: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 23 जनवरी को मेघालय जाएंगे। शाह मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा के साथ राज्य में इनर लाइन परमिट (आईएलपी) के क्रियान्वयन में देरी के मुद्दे पर चर्चा कर सकते हैं। अमित शाह शिलांग में होने वाली पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) की कई बैठकों की अध्यक्षता कर सकते हैं। 

विशेष रूप से, सत्तारूढ़ मेघालय डेमोक्रेटिक एलायंस (एमडीए) सरकार ने राज्य में आईएलपी लागू करने के लिए मेघालय विधानसभा द्वारा अपनाए गए प्रस्ताव को केंद्र की मंजूरी के लिए गृह मंत्री के हस्तक्षेप की मांग करने का फैसला किया है। शाह के दौरे के बारे में जानकारी साझा करते हुए संगमा ने कहा, अगर गृहमंत्री अमित शाह मेघालय का दौरा करते हैं तो हम उनसे शिलांग में मुलाकात करेंगे। 

हालांकि, मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि अगर केंद्रीय गृह मंत्री का दौरा रद्द हो जाता है तो वह नई दिल्ली का दौरा करेंगे और इस मामले को अपने साथ उठाएंगे। एक वर्ष से अधिक समय हो गया है कि मेघालय विधानसभा ने राज्य में आईएलपी व्यवस्था लागू करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया था। केंद्र द्वारा राज्य को आईएलपी दिए जाने में देरी ने एक बार फिर राज्य के विभिन्न दबाव समूहों के बीच आशंका बढ़ा दी है।

केरल के मुख्यमंत्री 16 जनवरी को करेंगे कला और शिल्प ग्राम को समर्पित

धनंजय मुंडे पर लगे आरोपों को शरद पवार ने बताया गंभीर

कृषि कानून के खिलाफ आज सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, दिल्ली में राहुल करेंगे प्रदर्शन का नेतृत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -