गृहमंत्री बनने के बाद पहली बार कश्मीर दौरे पर जाएंगे अमित शाह, लेंगे अहम् बैठक

गृहमंत्री बनने के बाद पहली बार कश्मीर दौरे पर जाएंगे अमित शाह, लेंगे अहम् बैठक

श्रीनगर: केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह आगामी 30 जून को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने वाले हैं। गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह का यह पहला दौरा होगा, जब वे कश्मीर घाटी पहुंचेंगे। अपने इस दौरे पर अमित शाह कश्मीर घाटी में सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा करेंगे। इसके साथ ही अमित शाह इसी दिन पावन अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन भी करेंगे। भाजपा की तरफ से शनिवार को गृहमंत्री अमित शाह के इस दौरे की पुष्टि की गई है। 

उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, अमित शाह 30 जून को श्रीनगर जाएंगे और यहां सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सीमा सुरक्षा बल के शीर्ष अधिकारियों की बैठक लेंगे। इस उच्च स्तरीय बैठक में शाह जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों के साथ सीमा, एलओसी और आंतरिक सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा करेंगे। इस बैठक में डीजीपी और सेना की उत्तरी कमान के कई अफसर भी उपस्थित होंगे।  इसी दिन अमित शाह परंपरागत तरीके से पावन अमरनाथ गुफा में बाबा बर्फानी का पूजन अर्चन करेंगे।

शाह के दर्शन के दौरान उनके साथ भाजपा के कई शीर्ष नेता और स्थानीय प्रशासन के लोग भी उपस्थित रहेंगे। अमित शाह के यहां दर्शन करने के एक दिन बाद अमरनाथ यात्रा का शुभारंभ होगा। मीडिया से बातचीत में गृह मंत्री के इस दौरे की पुष्टि करते हुए भाजपा के उपाध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा है कि गृहमंत्री अमरनाथ यात्रा का आगाज़ से एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर पहुंचकर बाबा बर्फानी का आशीर्वाद लेंगे और इसके एक दिन बाद गवर्नर सत्यपाल मलिक भी पवित्र गुफा में दर्शन के लिए पहुंचेंगे। 

चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग ने पुतिन के साथ मनाया जन्मदिन, तोहफे में मिली आइसक्रीम

राजयसभा चुनाव की 6 अधिसूचना से टेंशन में कांग्रेस, गुजरात में बिगड़ सकता है समीकरण

20 सांसदों के साथ उद्धव ठाकरे ने किए रामलला के दर्शन, भगवामय हुई अयोध्या नगरी