3 दिवसीय दौरे पर जम्मू कश्मीर जाएंगे अमित शाह, अगस्त 2019 के बाद पहली यात्रा

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 3 दिवसीय दौरे पर जम्मू-कश्मीर जाने वाले हैं. इसके लिए वह शनिवार को श्रीनगर पहुंचेंगे. इस दौरान गृह मंत्री सुरक्षा समीक्षा बैठकों की अध्यक्षता करेंगे. वहीं पंचायत सदस्यों के साथ ही पार्टी कार्यकर्ताओं को भी संबोधित करेंगे. बता दें कि अमित शाह ऐसे वक़्त में जम्मू-कश्मीर दौरे पर जा रहे हैं, जब हाल ही में घाटी में आम नागरिकों को आतंकियों द्वारा निशाना बनाया गया है और 11 लोगों की हत्या की गई है.

अगस्त 2019 में घाटी से संविधान की धारा 370 को रद्द करने के बाद से अमित शाह का यह पहला जम्मू-कश्मीर दौरा होगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अमित शाह के दौरे से पहले घाटी का माहौल सामान्य करने का दबाव है. टारगेट किलिंग के बाद तनाव की स्थिति को दूर करने के लिए जल्द से जल्द आतंकियों को कुचलने के लिए निर्देश दिए गए हैं और इन्हें अंजाम देने वाले तत्वों के खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए है.

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुनील शर्मा ने कहा कि उन्हें बताया गया है कि गृह मंत्री श्रीनगर पहुंचेंगे और फिर जम्मू जाएंगे. शर्मा ने आगे कहा कि, 'वह नई दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले पुनः कश्मीर का दौरा करेंगे.' उन्होंने कहा है कि उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह के एक कार्यक्रम के लिए अपने जिलाध्यक्षों को बुलाया है. शाह के दौरे पर भाजपा की एक बैठक में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि, 'गृह मंत्री जम्मू में एक रैली में भी शामिल होंगे.'

जापान में विदेशी आगंतुकों में आई 99 प्रतिशत से अधिक की गिरावट

सीरिया ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से किया आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान

न्यूजीलैंड ने ब्रिटेन के साथ ऐतिहासिक मुक्त व्यापार समझौता किया सुरक्षित: जेसिंडा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -