लोकसभा चुनाव का शंखनाद करने 9 जनवरी को हरियाणा पहुंचेंगे अमित शाह, लेंगे पदाधिकारियों की बैठक
लोकसभा चुनाव का शंखनाद करने 9 जनवरी को हरियाणा पहुंचेंगे अमित शाह, लेंगे पदाधिकारियों की बैठक
Share:

हिसार: 2019 का प्रथम माह हरियाणा में राजनितिक हलचल भरा होगा, एक तरफ जहां जींद में 28 जनवरी को विधानसभा उपचुनाव के लिए मतदान होना है, वहीं दूसरी तरफ लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रणनीति पर काम करना आरम्भ कर दिया है. खुद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह 9 जनवरी को हिसार में होंगे. अमित शाह हिसार में रोहतक, सिरसा और हिसार लोकसभा के भाजपा पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे. लोकसभा चुनाव को अब कुछ ही समय बचा है, ऐसे में भाजपा का प्रयास यह है कि 2014 में जिन सीटों पर भाजपा प्रत्याशी हारे थे, उन्हें पहले साधा जाए.

राष्ट्रीय खेलों के दौरान हल्द्वानी में ही फुटबॉल मैच के आयोजन की तैयारी

अमित शाह के हिसार दौरे को लेकर अगर राजनीतिक मायनों की बात करें तो हरियाणा में लोकसभा की कुल 10 सीटे है. 2014 में जब लोकसभा चुनाव हुए थे, उस समय 7 जगहों पर भाजपा ने विजयी पताका फहराई थी. जिन सीटों पर भाजपा को हार मिली थी, उनकी अगर बात की जाएं तो उनमें रोहतक लोकसभा सीट से कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा, हिसार लोकसभा सीट से इनेलो के दुष्यंत चौटाला और सिरसा लोकसभा सीट से इनेलो-शिओद के ही चरणजीत सिंह रोड़ी विजय होकर संसद पहुंचे थे. भाजपा का प्रयास है कि हरियाणा की इन तीनों सीटों को वे अपने समर्थन में कर पाएं.

नए साल में ईपीएफ पर मिलने वाले ब्‍याज में हो सकती है बढ़ोतरी

उल्लेखनीय है कि हाल ही में हरियाणा में 5 स्थानों पर नगर निगम के चुनाव हुए थे, जहां तमाम पांचों जगह भाजपा प्रत्यााशियों ने जीत दर्ज की है.  इसके बाद नवनिर्वाचित महापौर पीएम नरेंद्र मोदी,  अमित शाह से भी मुलाकात करने पहुंचे थे. तीन राज्यों में मात मिलने के बाद हरियाणा में महपौर चुनावों में भाजपा के प्रदर्शन के बाद पार्टी का आलाकमान भी खासा प्रसन्न है. 

खबरें और भी:-    

आरबीआई ने घोषित किए ट्रेजरी बॉन्ड्स की नीलामी परिणाम

सोने और चांदी ने लगाई छलांग, दोनों के भावों में तेजी

आज देखने को मिला मार्केट में बड़ा उतार चढ़ाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -