अंडमान-निकोबार दौरे पर जाएंगे अमित शाह, सांस्कृतिक कार्यक्रम में शामिल होने समेत ये है पूरा प्लान

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अंडमान और निकोबार में विभिन्न विकासात्मक पहलों का मुआयना करने के लिए केंद्र शासित द्वीप के तीन दिवसीय दौरे पर आज यहां पहुंचेंगे. एक अधिकारी ने बताया कि वह राष्ट्रीय स्मारक सेलुलर जेल जाएंगे और शहीद स्तंभ पर पुष्पांजलि देंगे. वह स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की कोठरी भी देखेंगे और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे.

केंद्रीय गृह मंत्री ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेंगे. अमित शाह केंद्र शासित क्षेत्र में हवाई सर्वे करेंगे और शहीद द्वीप इको-पर्यटन प्रोजेक्ट और स्वराज द्वीप वाटर एयरोड्रॅम सहित विभिन्न विकासात्मक पहलों का जायजा लेंगे. इस दौरान अमित शाह, नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप पर भी जाएंगे. केंद्रीय गृह मंत्री के रविवार को अंडमान और निकोबार पुलिस द्वारा आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेने का कार्यक्रम है.  बता दें कि ऐसा पहली दफा होगा, जब शाह को नेशनल सिक्योरिटी गार्ड यानि NSG की सुरक्षा दी जाएगी. 

उच्च प्रशिक्षित NSG कमांडो की टीम अमित शाह को फुल-प्रूफ सुरक्षा देगी. इसके साथ ही उनके साथ सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) भी उपस्थित रहेगी. दो दिनों की यात्रा के दौरान शाह कई ऐतिहासिक स्थानों पर जाएंगे. सूत्रों के मुताबिक, गृहमंत्री को सुरक्षा देने के लिए NSG को बुलाया गया है. बताया जा रहा है कि यह फैसला पानी से घिरे हुए इलाके के मद्देनज़र लिया गया है.

भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक इस माह दिल्ली में होगी समाप्त

चूल्हे-चौके के साथ-साथ गांव की महिलाओं ने संभाला ट्रैक्टर का स्टेयरिंग

यूपी में योगी सरकार बढ़ाएगी सैनिक स्कूलों की संख्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -