अब नक्सलियों पर होगा बड़ा एक्शन, दिल्ली में अमित शाह करेंगे बैठक
अब नक्सलियों पर होगा बड़ा एक्शन, दिल्ली में अमित शाह करेंगे बैठक
Share:

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए नक्सली हमले के बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने असम में अपने कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. सूत्रों ने बताया है कि इस हमले को लेकर गृह मंत्री अमित शाह असम से लौटकर दिल्ली में एक बड़ी बैठक करने वाले हैं. बताया जा रहा है कि इस बैठक में नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करने की रणनीति बन सकती है. 

गृहमंत्री अमित शाह रविवार को असम में थे. उन्हें वहां रैलियां करनी थीं. किन्तु बीजापुर की घटना के बाद वो असम से जल्दी लौट रहे हैं. पहले शाह को 8 बजे दिल्ली वापस लौटना था, किन्तु बीजापुर में नक्सली हमले के चलते वो जल्दी आ रहे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली पहुंच कर गृहमंत्री अमित शाह बीजापुर में हुए अटैक के मामले पर बड़ी समीक्षा बैठक कर सकते हैं. इस बैठक में गृह सचिव CRPF के अधिकारी खुफिया विभाग के अधिकारी और ज्वाइंट सेक्रेटरी LWE शामिल रहेंगे.

दरअसल, छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सली कमांडर हिडमा के छिपे होने के ख़ुफ़िया इनपुट सुरक्षाबलों को मिले थे. जिसके बाद शुक्रवार शाम को सुरक्षाबलों ने बीजापुर और सुकमा सरहद पर पड़ने वाले जोनागुडा इलाके में अभियान शुरू किया. किन्तु तभी नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दीं. नक्सलियों ने तीन तरीके से सुरक्षाबलों पर अटैक किया. पहला बुलेट से, दूसरा नुकीले हथियारों से और तीसरा देसी रॉकेट लॉन्चर से. इस हमले में 200 से 300 नक्सली शामिल थे. इस हमले में सुरक्षाबलों के 22 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं, जबकि कई घायल हो गए हैं. लगभग 15 नक्सलियों के भी मारे जाने की खबर है. 

दुर्लभ बीमारियों के लिए सरकार ने बनाई नई नीति, जानिए मिलेंगे क्या फायदे?

खुशखबरी: LPG सिलिंडर की कीमतें घटीं, जानिए अब क्या हो गए दाम

धर्मेंद्र प्रधान का दावा, बोले - आने वाले दिनों में कम होंगी पेट्रोल-डीजल और LPG की कीमतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -