महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को लेकर आज रिपोर्ट पेश करेंगे अमित शाह
महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन को लेकर आज रिपोर्ट पेश करेंगे अमित शाह
Share:

नई दिल्ली: केन्द्र की मोदी सरकार आज महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन पर राज्यसभा में रिपोर्ट प्रस्तुत करने जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उच्च सदन में राष्ट्रपति शासन से संबंधित रिपोर्ट बताएंगे। महाराष्ट्र में किसी भी पार्टी द्वारा सरकार नहीं बना पाने की स्थिति में गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने राष्ट्रपति शासन की अनुशंसा की थी, इसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की स्वीकृति से वहां राष्ट्रपति शासन लग गया था।

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर संशय खत्म होता दिखाई नहीं दे रहा है। कांग्रेस और एनसीपी की मंगलवार को होने वाली बैठक टल गई थी। अब ये बैठक आज यानि बुधवार को रखी गई है। इससे पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि जिनको सरकार बनानी है उनसे सवाल पूछना चाहिए। शरद पवार के इस बयान पर शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि पवार क्या कहते हैं, इसे समझने के लिए 100 बार जन्म लेना पड़ेगा। पवार और हमारे गठबंधन को लेकर चिंता करने की जरुरत नहीं है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र का विधानसभा चुनाव भाजपा और शिवसेना ने गठबंधन में लड़ा था, जबकि कांग्रेस-एनसीपी ने अलग गठबंधन करके यह चुनाव लड़ा था। 288 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा 105 सीट जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, जबकि शिवसेना ने 56 सीटें अपने नाम की थी।

महाराष्ट्र की सत्ता को लेकर कांग्रेस-NCP की बड़ी बैठक आज, शिवसेना को 'गुड न्यूज़' की आस

राजस्थान के निकाय चुनाव में चला सीएम गहलोत का जादू, कांग्रेस ने दर्ज की बड़ी जीत

कांग्रेस का मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, बड़े आंदोलन की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -