अमित शाह कल भोपाल में पुलिस विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन करेंगे
अमित शाह कल भोपाल में पुलिस विज्ञान कांग्रेस का उद्घाटन करेंगे
Share:

भोपाल: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार, 22 अप्रैल को ब्यूरो ऑफ पुलिस रिसर्च एंड डेवलपमेंट (बीपीआर एंड डी) की 48वीं अखिल भारतीय पुलिस विज्ञान कांग्रेस (एआईपीएससी) का उद्घाटन करेंगे।

बीपीआर एंड डी, दो दिवसीय कार्यक्रम भोपाल में केंद्रीय पुलिस प्रशिक्षण अकादमी (कैप्ट) में आयोजित किया जाएगा, अनुसंधान और सुधारात्मक प्रशासन की निदेशक अनुपमा नीलेकर चंद्रा ने कहा  । "इस महत्वपूर्ण राष्ट्रीय आयोजन का प्रमुख लक्ष्य भारतीय पुलिस के लिए वर्तमान प्रासंगिकता के चुनिंदा विषयों पर चर्चा करने के लिए विविध पुलिस बलों, इकाइयों, सामाजिक वैज्ञानिकों, फोरेंसिक विशेषज्ञों और अन्य हितधारकों के लिए एक साझा मंच देना है," उसने कहा।

चंद्रा ने कहा कि पहली बार, पुलिस बल, इकाइयां, सामाजिक वैज्ञानिक, फोरेंसिक विशेषज्ञ और हितधारक, साथ ही सुधारात्मक प्रशासन विभाग के कर्मचारी एआईपीएससी में भाग लेंगे।

समाचार पत्रों पर महामारी के समय में पुलिसिंग पर विचार-विमर्श किया जाएगा - एक प्रोटोकॉल की आवश्यकता; पुलिस जांच - अन्वेषक कौशल और फोरेंसिक प्रौद्योगिकी; कानून और व्यवस्था प्रक्रियाएं - मानव कौशल और फोरेंसिक प्रौद्योगिकी; मानव संसाधन प्रबंधन और कल्याण - नेतृत्व सलाह और मानसिक स्वास्थ्य तनाव प्रबंधन; केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) से संबंधित; और जेल प्रक्रियाओं और अच्छे अभ्यास, उसने कहा।

अधिकारी के अनुसार, सम्मेलन में राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों, सीएपीएफ, केंद्रीय पुलिस संगठनों (सीपीओ), जेलों और दंड प्रशासन, फोरेंसिक विज्ञान प्रयोगशालाओं और विभिन्न कॉलेजों से 100 से अधिक उपस्थित लोगों और 20 प्रस्तुतकर्ताओं को आकर्षित करने के लिए निर्धारित किया गया है। एआईपीएससी के समापन सत्र की अध्यक्षता शनिवार को मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल करेंगे।

मुंबई हो जाए सावधान, चेन्नई को मिला जूनियर मलिंगा, आज होगा मुकाबला

जम्मू कश्मीर: पुलिस के हत्यारे आतंकी युसुफ कांट्रो को सुरक्षाबलों ने किया ढेर, सुरक्षाबलों की हिटलिस्ट में था शामिल

MP पहुंची खतरनाक बीमारी! पन्ना समेत इन जिलों में जारी हुआ अलर्ट

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -