अब दिल्ली से कटरा के बीच दौड़ेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, आज अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी
अब दिल्ली से कटरा के बीच दौड़ेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, आज अमित शाह दिखाएंगे हरी झंडी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली से वैष्णो देवी कटरा के लिए चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को आज पहली बार रवाना किया जाएगा। मोदी सरकार 2.0 में गृह मंत्री अमित शाह वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। फिलहाल अमित शाह रेल मंत्री पीयूष गोयल और कई मंत्रियों के साथ वंदेभारत एक्सप्रेस पर उपस्थित हैं।

हालांकि, वंदे भारत एक्सप्रेस की रेगुलर सेवा 5 अक्टूबर से शुरू की जाएगी। इस ट्रेन के शुरू होने से यात्रियों का लगभग 4 घंटे का समय बचेगा। इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है। वंदे भारत एक्सप्रेस, अंबाला, लुधियाना, जम्मू-तवी से गुजरते हुए शाम 5 बजकर 50 मिनट पर कटरा पहुंचेगी। वंदे भारत एक्सप्रेस दोपहर 3 बजे कटरा से वापसी करेगी, जो देर रात 11 बजे वापस नई दिल्ली पहुंचेगी। 

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के संबंध में रेलवे अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस ट्रेन में 16 डिब्बे हैं, जिसमें 14 चेयर कार और 2 एग्जीक्यूटिव क्लास के हैं। प्रत्येक चेयर कार कोच में 78 कुर्सियां हैं। ट्रेन में 1100 मुसाफिर सवार हो सकते हैं, जिसकी बुकिंग शुरू कर दी गई है और पांच अक्टूबर से यह ट्रेन हर दिन दिल्ली से कटरा और कटरा से नई दिल्ली का सफर तय करेगी।

बच्चों ने सोलर लैंप से दी महात्मा गाँधी को श्रद्धांजलि, बने दो विश्व रिकॉर्ड

इस रेटिंग एजेंसी ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती का किया स्वागत, गिनाए फायदे

ब्याज दरों में एक और कटौती कर सकती है आरबीआई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -