अगर मोदी कैबिनेट में शामिल होते हैं 'अमित', तो कौन होगा भाजपा का नया 'शाह'
अगर मोदी कैबिनेट में शामिल होते हैं 'अमित', तो कौन होगा भाजपा का नया 'शाह'
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में अब इस बात की चर्चाएं तेज हो गई हैं कि पार्टी प्रमुख अमित शाह की मोदी सरकार में क्या भूमिका होगी? बताया जा रहा है कि अमित शाह को पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल में कोई अहम जिम्मेदारी मिलनी निश्चित है। अगर शाह मोदी मंत्रिमंडल में जिम्मेदारी संभालते हैं तो फिर यह भी निश्चित है कि पार्टी उनसे संगठन के अध्यक्ष पद को छोड़ने को कहेगी। 

17वीं लोकसभा चुनावों के लिए जब अमित शाह ने गांधी नगर से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया था, तभी से इस बात सुगबुगाहटें तेज हो गई थीं कि चुनावों के बाद पीएम मोदी की नई सरकार में अमित शाह किसी अहम जिम्मेदारी को अवश्य संभालते नजर आएंगे। अब गुरुवार (30 मई) को जब राष्ट्रपति भवन में नई सरकार के गठन के लिए शपथ ग्रहण समारोह होगा, तब पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल की तस्वीर स्पष्ट होगी। साथ ही इस बात पर से भी पर्दा उठ जाएगा कि अमित शाह को मोदी मंत्रिमंडल में स्थान मिलती है या नहीं। 

भाजपा में इस बात को लेकर चर्चाएं तेज हैं कि अगर शाह सरकार में जिम्मेदारी संभालते हैं तो फिर उन्हें पार्टी की कमान छोड़नी पड़ेगी। क्योंकि भाजपा 'एक व्यक्ति- एक पद' के सिद्धांत पर काम करती है। ऐसे में ये चर्चाएं भी चरम पर चल रही हैं कि अगर शाह कैबिनेट में आते हैं तो फिर जेपी नड्डा या धर्मेंद्र प्रधान में से किसी एक को भाजपा के प्रमुख पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है। 

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में कई देशों को आमंत्रण, लेकिन नहीं बुलाया गया पाक

अमेरिका नहीं करेगा चीन के साथ कोई व्यापारिक अनुबंध - डोनाल्ड ट्रम्प

नवाज़ शरीफ की मुश्किलें बढ़ीं, अब इस मामले में फंसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -