गर्भवती महिलाओं के लिए अमित शाह ने की 'लड्डू वितरण योजना' की शुरुआत, प्रतिमाह मिलेंगे 15 लड्डू
गर्भवती महिलाओं के लिए अमित शाह ने की 'लड्डू वितरण योजना' की शुरुआत, प्रतिमाह मिलेंगे 15 लड्डू
Share:

अहमदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कल सोमवार को गुजरात में अपने लोकसभा क्षेत्र गांधीनगर में गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक 'लड्डू वितरण योजना' की शुरुआत की है। शाह ने सभी लोगों को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि श्रीकृष्ण के बाल-गोपाल रूप को स्वस्थ बालकों में आदर्श माना जाता है और खुशी की बात है कि गांधीनगर क्षेत्र में आज से ही गर्भवती महिलाओं के लिए पौष्टिक 'लड्डू वितरण योजना' की शुरुआत हो रही है। 

 

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि इसमें तक़रीबन सात हज़ार गर्भवती महिलाओं को कुपोषण से लड़ने के लिए स्वंयसेवी संस्थाओं के जरिए बच्चे के जन्म तक हर महीने 15 पौष्टिक लड्डू दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस योजना में सरकार का एक भी पैसा नहीं लगेगा, क्योंकि इसका जिम्मा स्वंयसेवी संस्थाओं ने उठाया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि देश अभी आजादी का महोत्सव मना रहा है और पीएम नरेंद्र मोदी ने लक्ष्य रखा है कि देश की सभी माताएं और बच्चे सुरक्षित रहें।

शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा है कि 'सही पोषण, देश रौशन', किसी भी देश की कांति, किसी भी देश का प्रकाश, पोषित माता और पोषित बच्चों के बगैर नहीं हो सकता। अमित शाह ने कहा कि जब तक नवजात स्वस्थ ना हों, उन्हें जन्म देने वाली माता स्वस्थ ना हों, तब तक कोई भी देश आगे नहीं बढ़ सकता।

BB OTT: राकेश को नॉमिनेशन से बचाने के लिए शमिता शेट्टी ने किया ये कारनामा, देखे नया प्रोमो

खतरों के खिलाड़ी 11 से निकलने के बाद बोलीं अनुष्का- 'क्या खूबसूरत जर्नी रही'

सेंसेक्स आया जबरदस्त उछाल, जानिए क्या है बाजार का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -