अमित शाह बोले- 'CAA लागू होकर रहेगा...', नीतीश कुमार ने अपने अंदाज में दिया जबरदस्त जवाब
अमित शाह बोले- 'CAA लागू होकर रहेगा...', नीतीश कुमार ने अपने अंदाज में दिया जबरदस्त जवाब
Share:

पटना: भारत में CAA (Citizenship Amendment Act, 2019) लागू करने वाले बयान पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपनी जबरदस्त प्रतिक्रिया दी है. दरअसल, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल दौरे के चलते घोषणा की थी कि देश में कोरोना ख़त्म होने के बाद CAA कानून को लागू किया जाएगा. शाह के इस बयान पर जब पत्रकारों ने नीतीश कुमार से सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस फिर से बढ़ने लगा है तथा उन्हें अधिक चिंता ये है कि लोगों की जान कैसे बचाई जाए. 

वही दिलचस्प बात यह है कि एक ओर जहां अमित शाह यह दावा कर रहे हैं कि देश में कोरोना ख़त्म होने के बाद CAA को लागू किया जाएगा, वहीं नीतीश कुमार ने अपने ही अंदाज में उन्हें जवाब दिया तथा बोला कि देश में तो अभी कोरोना बढ़ने लगा है. नीतीश कुमार ने CAA लागू करने के मसले पर बोला कि देखिए अब जो भी केंद्र का फैसला होगा, अभी कोरोना वायरस का दौर दोबारा से बढ़ने लगा है. मेरी अधिक चिंता है लोगों की रक्षा करने में. कोई पॉलिसी की बात होगी, हम उसको अलग से देखेंगे. अभी हमने देखा नहीं है.

गौरतलब है कि बिहार में JDU आरम्भ से ही CAA लागू करने के विरोध में रही है, किन्तु बिहार भाजपा के कई नेता और मंत्री अमित शाह की घोषणा बाद बिहार में भी CAA लागू करने की बात कह रहे हैं. शुक्रवार को भाजपा कोटे से मंत्री जनक राम ने कहा कि CAA भाजपा का एजेंडा है तथा इसे बिहार में भी लागू किया जाएगा. वहीं दूसरी ओर बिहार एक और मंत्री प्रमोद कुमार ने बोला कि केंद्र सरकार यदि नागरिकता कानून पूरे देश में लागू करेगी तो बिहार में भी इसे लागू किया जाएगा.

हार्डवेयर गोदाम में लगी भयंकर आग, हुआ भारी नुकसान

सरकार 15 अगस्त को भारत में 75 डिजिटल बैंकिंग इकाइयां शुरू करेगी: प्रधानमंत्री

महिला के हाथ में था दूधमुंहा बच्चा, अदालत परिसर में वकील ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, जानिए पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -