अमित शाह बोले - जिस सफलता का विरोध न हो, उस सफलता का मज़ा नहीं रह जाता
अमित शाह बोले - जिस सफलता का विरोध न हो, उस सफलता का मज़ा नहीं रह जाता
Share:

नई दिल्ली: 'सफलता हो और उसका विरोध न हो, तो ऐसी सफलता में कोई मजा नहीं होता. इसीलिए यदि आप किसी मामले में सफलता अर्जित करते हैं, तो उसका कुछ विरोध भी स्वाभाविक है. लेकिन मेरा व्यक्तिगत अनुभव है कि आप सही दिशा में काम कर रहे हो',  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को नई दिल्ली में डॉ अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में 13वें राष्ट्रीय जांच एजेंसी दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उक्त बातें कहीं.

अमित शाह के साथ इस कार्यक्रम में गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी और निसिथ प्रामाणिक भी मौजूद थे. इस दौरान शाह ने कहा कि मानवाधिकारों की रक्षा के लिए आतंकवाद को जड़ से समाप्त करना आवश्यक है. गृह मंत्री ने आगे कहा कि, NIA ने कम वक़्त में अपनी एक छवि बना ली है. मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि आतंकवाद के खिलाफ हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है और हम हर संभव मदद देंगे. जब भी आतंकवाद विरोधी अभियान होते हैं, कुछ मानवाधिकार समूह मानवाधिकारों का मुद्दा उठाते हैं, मगर मैं हमेशा मानता हूं कि आतंकवाद मानव अधिकारों के उल्लंघन की सबसे बड़ी वजह  है.

गृह मंत्री ने कहा कि, हम प्रगति के पथ पर अग्रसर हैं. आप आतंकवाद से निपटने के प्रयासों के लिए किसी भी क्षेत्र में भारत को पीछे नहीं छोड़ सकते. NIA को अपनी कामयाबी को मजबूत करना होगा और इसे संस्थागत बनाना होगा. हमें देश की मजबूत आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करनी है. हमने NIA के साथ विभिन्न श्रेणियों जैसे धमाकों आदि पर बैठक की. यदि राष्ट्रीय डेटाबेस बनाया जाता है और हम इसे सार्वजनिक करते हैं और अपने डेटा में जोड़ते हैं तो इससे पुलिस और अन्य सभी एजेंसियों को सहायता मिलेगी. यदि डेटा को एकत्रित करके इस्तेमाल किया जाता है तो यह मददगार है वरना यह बेकार है.

'मोदी सरकार की तरह रावण को भी था अहंकार..', कर्नाटक पर भाजपा पर जमकर बरसे केजरीवाल

धारा 370 हटने के बाद पहली बार जम्मू कश्मीर का दौरा करेंगे पीएम मोदी, पंचायती राज कार्यक्रम में होंगे शामिल

ख़बरों में छाई हरीश रावत की नई पोस्ट, CM धामी को टैग करते हुए कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -