माता वैष्णो के दरबार में पहुंचे अमित शाह, पहाड़ी समुदाय के लिए कर सकते हैं बड़ा ऐलान

श्रीनगर: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सोमवार (3 अक्टूबर) से 3 दिवसीय जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं। वो सोमवार रात जम्मू पहुंचे। यहाँ उपराज्यपाल (LG) मनोज सिन्हा ने उनका भव्य स्वागत किया। आज अमित शाह ने विश्व प्रसिद्ध वैष्णो देवी मंदिर में पूजा-अर्चना कर मातारानी का आशीर्वाद लिया। पूजा के बाद अमित शाह जम्मू में अलग-अलग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद राजौरी में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां पर कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे।

बताया जा रहा है कि अमित शाह पहाड़ी कम्युनिटी को अनुसूचित जनजाति (ST) का दर्जा देने का ऐलान कर सकते हैं। जम्मू-कश्मीर के राजौरी, हंदवाड़ा,पुंछ और बारामूला में पहाड़ियों की काफी आबादी है। 5 अक्टूबर को अमित शाह श्रीनगर के राजभवन में होने वाली मीटिंग में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे। श्रीनगर और बारामूला में अलग-अलग प्रतिनिधिमंडल से भी मिलेंगे। अम‍ित शाह 4 अक्टूबर की शाम श्रीनगर पहुंचेंगे। यहां कई भाजपा नेताओं से मिलेंगे। श्रीनगर में शाह LG मनोज सिन्हा के साथ एक हाई लेवल मीटिंग में हिस्सा लेंगे। बैठक में पुलिस, CRPF और जम्मू-कश्मीर और केंद्र की खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

बता दें कि अनुच्छेद 370 के हटने के बाद शाह दूसरी दफा जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंचे हैं, जबकि जम्मू का यह उनका पहला दौरा है। इससे पहले अक्टूबर 2021 में वह कश्मीर दौरे पर पहुंचे थे। अमित शाह का जम्मू दौरा 30 सितंबर के लिए निर्धारित किया गया था, मार्ग उनके शेड्यूल में परिवर्तन किया गया।

DG लोहिया का हत्यारा यासिर गिरफ्तार, बेहद निर्मम तरीके से की थी हत्या

'हम मरते हैं, तो मरने दो..', DG की हत्या करने वाले यासिर की डायरी में क्या-क्या लिखा है ?

दिल्ली में इन 6 दिनों पर नहीं बिकेगी शराब, केजरीवाल सरकार ने जारी की लिस्ट

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -