पश्चिम बंगाल: रथ यात्रा निकालने को लेकर जिद पर अड़ी भाजपा को कलकत्ता हाई कोर्ट से बड़ी राहत

Dec 07 2018 05:55 PM
पश्चिम बंगाल: रथ यात्रा निकालने को लेकर जिद पर अड़ी भाजपा को कलकत्ता हाई कोर्ट से बड़ी राहत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में रथयात्रा को लेकर भाजपा को शुक्रवार को कोलकाता हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दी है, भाजपा की रथयात्रा में ममता सरकार के अड़ेंगे और उसके बाद कोलकाता हाईकोर्ट से इजाजत नहीं मिलने के बाद अब कोलकाता की ही एक डिविजन बेंच ने भाजपा के आग्रह को मंजूर कर लिया है. कोलकाता होईकोर्ट ने पश्चिम बंगाल में रथयात्रा को लेकर भाजपा की अपील को मंजूर करते हुए 9 जनवरी 2019 को सुनवाई करने की बात कही है.

राजस्थान चुनाव: हिंसा और झड़प के बाद भी 3 बजे तक 59.43 प्रतिशत दर्ज हुआ मतदान

अदालत ने पश्चिम बंगाल के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि भाजपा के सभी जिला अध्यक्षों का पक्ष सुनने के बाद भाजपा द्वारा निकाली जाने वाली 'रथयात्रा' के आयोजन पर उसे 21 दिसंबर तक रिपोर्ट जमा कर दें.  न्यायमूर्ति तपब्रत चक्रवर्ती ने नौ जनवरी को सुनवाई के अगले दिन तक रैली स्थगित करने का आदेश देते हुए कहा है कि रथयात्रा की इजाजत देने की बीजेपी की अर्जी को इस स्तर पर मंजूरी नहीं दी जा सकती. 

तेलंगाना चुनाव: राज्य में 1 बजे तक 49.15 फीसदी मतदान दर्ज, रिकॉर्डतोड़ वोटिंग होने की संभावना

आपको बता दें कि गुरुवार को उच्च न्यायालय की एक खंडपीठ ने कहा था कि वह कूचबिहार में भाजपा रैली के लिए इस चरण में मंजूरी नहीं दे सकते हैं. वहीं पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ने सांप्रदायिक तनाव की संभावना पर यात्रा की अनुमति देने से इंकार कर दिया था. 

 खबरें और भी:-

राजस्थान चुनाव में वोटिंग से पहले पकड़ी गई 1080 पेटी शराब

राजस्थान चुनाव में हो सकता पलटवार इतिहास बदलेगी भाजपा या कांग्रेस बनाए रखेगी दस्तूर

चुनाव मैदान में उतरे अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ पहलवान ईसा