राज्य सभा में अमित शाह और स्मृति ईरानी ने शपथ ली
राज्य सभा में अमित शाह और स्मृति ईरानी ने शपथ ली
Share:

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह और स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को राज्यसभा सदस्य की शपथ ली. अमित शाह पहली बार राज्यसभा सांसद बने हैं. शाह इससे पहले गुजरात विधानसभा के पांच बार विधायक रहे हैं. सभापति वेंकैया नायडू अमित शाह को शपथ दिलाई. ईरानी ने संस्कृत में शपथ ली.

गौरतलब है कि 8 अगस्त को गुजरात राज्यसभा चुनाव तब सुर्ख़ियों में आ गए थे, जब मतदान के बाद कांग्रेस ने पीठासीन अधिकारी से अपनी पार्टी के दो बागी विधायकों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने की शिकायत दर्ज की थी. इसके बाद चुनाव आयोग ने दो विधायकों के वोट रद्द कर दिए थे. इस चुनाव में कुल 176 वोट गिरे थे, जिनमें से 2 वोट रद्द होने के बाद 174 की गणना की गई थी. अहमद पटेल ने 44 वोट हासिल कर जीत दर्ज की थी .पटेल ने बीजेपी उम्मीदवार बलवंत राजपूत को हराया था . बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को 46 वोट मिले,तो वहीं स्मृति ईरानी को भी 46 वोट मिले थे. जबकि बलवंत सिंह राजपूत को 38 वोट मिले थे.

बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा दो विधायकों के वोट को खारिज किये जाने पर बीजेपी के उम्मीदवार बलवंत सिंह राजपूत ने गुजरात राज्यसभा चुनाव के नतीजों से असंतुष्ट होकर गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दायर की. इस मामले में गुजरात हाईकोर्ट ने गुरुवार को अमित शाह, स्मृति ईरानी, अहमद पटेल और चुनाव आयोग को नोटिस जारी 21 सितंबर तक जवाब देने के निर्देश दिए है.

जानिए क्या चल रहा है हमारे देश की राजनीती में, पढिये राजनीतिक पार्टी से जुडी ताज़ा खबरें

तीन तलाक ख़त्म होना, न्यू इंडिया की और बढ़ता कदम : अमित शाह

गुजरात विधायकों से आज मिलेंगे सोनिया और राहुल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -