अमित शाह ने महाराष्ट्र के शिरडी साईं बाबा मंदिर में प्रार्थना की
अमित शाह ने महाराष्ट्र के शिरडी साईं बाबा मंदिर में प्रार्थना की
Share:

 

अहमदनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को शिरडी के साईं बाबा मंदिर में पूजा-अर्चना की। दो दिवसीय यात्रा पर आज महाराष्ट्र पहुंचे शाह इससे पहले अहमदनगर में डॉ. विट्ठलराव विखे पाटिल साहित्य पुरस्कार वितरण समारोह और सहकारिता परिषद सम्मेलन में शामिल हुए थे।

इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने सहकारिता आंदोलन के कार्यकर्ताओं को केंद्र के पूर्ण समर्थन का आश्वासन दिया। "हमें सहकारी आंदोलन की खामियों से छुटकारा पाना चाहिए। एक समय था जब महाराष्ट्र के जिला सहकारी बैंकों का सम्मान किया जाता था, लेकिन अब केवल तीन बचे हैं। लाखों डॉलर के घोटाले कैसे हुए? क्या आरबीआई ने ऐसा किया? नहीं, आरबीआई ऐसा नहीं किया "उन्होंने व्यक्त किया।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन की तारीफ की। उन्होंने कहा कि देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ से पहले किसी ने सहकारिता मंत्रालय बनाने पर विचार नहीं किया था। नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता के अमृत उत्सव के दौरान इस मंत्रालय की स्थापना की क्योंकि वह आज की दुनिया में सहकारिता के महत्व को पहचानते हैं, और सबका साथ, सबका विकास के मंत्र को सहकारिता के माध्यम से ही महसूस किया जा सकता है।

इस बीच, 19 दिसंबर, रविवार को केंद्रीय मंत्री पुणे में कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में शामिल होने वाले हैं। वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पुणे शहर कार्यकर्ता सम्मेलन में भी भाग लेंगे।

भारत में कभी नहीं चलेगी तालिबान जैसी मानसिकता : मुख्तार अब्बास नकवी

अचानक कैसे बदला उत्तर भारत का मौसम, IMD ने बताई ठंड बढ़ने की वजह

बेहतरीन मारक क्षमता वाली है अग्नि प्राइम मिसाइल, जानिए इसकी सभी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -