आज ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात कर सकते है अमित शाह

लखनऊ : आगामी लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा नुकसान उठा कर भी राजग के साथियों को बरकरार रखने और नए दलों को जोड़ने की रणनीति पर काम कर रही है। महाराष्ट्र में लंबे समय से नाराज शिवसेना को साधने के लिए पार्टी ने विधानसभा में 30-30 महीने के कार्यकाल का नया प्रस्ताव तैयार किया है। पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार को सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुखिया ओमप्रकाश राजभर से मुलाकात करेंगे।

वाराणसी: पीएम मोदी ने डीजल से इलेक्ट्रिक में परिवर्तित पहले रेल इंजन को दिखाई हरी झंडी

यह चाहते है राजभर 

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज अमित शाह राजभर से मुलाकात करेंगे। मंत्रालय वापस दे कर राजभर ने भाजपा पर दबाव बना दिया है। वह चाहते हैं कि ओबीसी आरक्षण कोटे में बंटवारा संबंधी यूपी सरकार को सौंपी गई सामाजिक न्याय कमेटी की रिपोर्ट लागू की जाए। हालांकि आयोग ने जिस प्रकार भाजपा और उसके सहयोगी अपना दल की समर्थक बिरादरी कुर्मी और जाट को ए श्रेणी में रख कर कुल 27 फीसदी आरक्षण में से इन्हें महज 7 फीसदी आरक्षण देने की सिफारिश की है, उससे पार्टी पशोपेश में है।

महात्मा गाँधी का ये 'गुरु' नहीं चाहता था कि अंग्रेज भारत छोड़ कर जाएं...

शिवसेना - बीजेपी में बनी बात

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवसेना लोकसभा की 23 सीटों पर और विधानसभा चुनाव साथ-साथ लड़ने को राजी है। मगर उसकी ओर से मांगा गया सीएम पद पर पेच फंसा है। इसकी काट के लिए पार्टी ने राज्य में सरकार के कार्यकाल का बराबर बंटवारे का प्रस्ताव तैयार किया है। भाजपा चाहती है कि भले ही सीटों के सवाल पर उसे थोड़ा नुकसान उठाना पड़े, मगर आम चुनाव के दौरान अब वह किसी और मित्र को खोने का खतरा नहीं उठाएगी।

मैं नहीं कर सकती चमत्कार, कार्यकर्ताओं को देना होगा मेरा साथ- प्रियंका गाँधी

पुलवामा हमला: इस भाजपा विधायक ने एक वर्ष का वेतन किया शहीदों के नाम

पुलवामा हमला: सिद्धू के बयान पर बरसे गिरिराज, कहा राहुल के इशारे पर बोल रहे नवजोत

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -