CRPF दिवस पर छत्तीसगढ़ में अमित शाह ने की शहीदों की सरहाना
CRPF दिवस पर छत्तीसगढ़ में अमित शाह ने की शहीदों की सरहाना
Share:

रायपुर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज 84वें CRPF दिवस में शामिल होने के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे। इस अवसर पर शाह ने जगदलपुर में ड्यूटी के दौरान शहीद हुए CRPF जवानों को श्रद्धांजलि भी दी। इसके साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री ने देश की आंतरिक सुरक्षा में CRPF के योगदान और लोकतांत्रिक प्रक्रिया के सुरक्षित संचालन की जिम्मेदारी निभाने के लिए उनकी सराहना भी की है।

पहली बार नक्सल प्रभावित क्षेत्र में मनाया गया CRPF दिवस: बता दें कि अमित शाह ने यहां अपने संबोधन के बीच बोला है कि, 'पहली बार CRPF दिवस एक नक्सली क्षेत्र में सेलिब्रेट किया जा रहा है। CRPF ने देश की आंतरिक सुरक्षा में योगदान दिया है। देश महिला CRPF कर्मियों को सलाम करता है। CRPF की योगदान अहम् है।' उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा है कि, 'लोकतंत्र तभी जीवित रह सकता है जब इसकी सुरक्षा समर्पित तरीके से की जाए। देश के चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से अंजाम देने में बाकी सारे CAPF को साथ में रखते हुए CRPF का योगदान महत्वपूर्ण है।'

सीआरपीएफ ने माओवादियों के खिलाफ लड़ाई लड़ी- शाह: बता दें कि अमित शाह ने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा है कि बीते  कई चुनावों से CRPF के जवानों ने हमारे लोकतांत्रिक प्रक्रिया का सुरक्षित रूप से निर्वहन करने की जिम्मेदारी को परिपूर्ण निभाया है।' उन्होंने कहा कि CRPF ने माओवादियों के विरुद्ध लड़ाई लड़ी है और देश के कई क्षेत्रों में उन्हें ढेर किया है। उन्होंने आगे बोला है कि  'पिछले कई चुनावों में CRPF कर्मियों ने हमारी लोकतांत्रिक प्रक्रिया को सुरक्षित रूप से संचालित करने की जिम्मेदारी निभाई है।

राजकुमार का नया लुक देख बोले लोग- प्लास्टिक सर्जरी करवा ली क्या...?

लोकसभा में राहुल की सदस्यता रद्द होने पर आया स्वरा का बयान, कहा- 'सो कॉल्ड 'पप्पू' से डर गए'

सोनाली को किडनेप करना चाहता था ये क्रिकटर, हो गया था अभिनेत्री के प्यार में पागल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -