बालाकोट एयर स्ट्राइक को दो साल पूरे, पुलवामा के शहीदों को अमित शाह ने किया नमन

Feb 26 2021 12:08 PM
बालाकोट एयर स्ट्राइक को दो साल पूरे, पुलवामा के शहीदों को अमित शाह ने किया नमन

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पुलवामा हमले को लेकर कहा कि 2019 में हुए पुलवामा हमले के खिलाफ असरदार कार्रवाई करके भारत ने एक बेहतरीन मिसाल पेश की है. वह अपने सैनिकों के सम्मान में कड़े फैसले ले सकता है. अमित शाह ने बालाकोट एयर स्ट्राइक के दो वर्ष पूरे होने पर आज एक ट्वीट भी किया.

अमित शाह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि, ”2019 में आज ही के दिन इंडियन एयर फोर्स ने पुलवामा आतंकी हमले का जवाब देकर नए भारत की आतंकवाद के विरुद्ध अपनी नीति को पुनः स्पष्ट किया था. मैं पुलवामा के वीर शहीदों का स्मरण व वायु सेना की वीरता को सलाम करता हूं. नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश व हमारे जवानों की सुरक्षा सर्वोपरि है.” बता दें कि आज के दिन (26 फरवरी) को दो वर्ष पूर्व इंडियन एयरफोर्स ने बालाकोट में आसमान से बमबारी शुरू कर दी थी. भारतीय वायुसेना के इस एयर स्ट्राइक में न सिर्फ आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के ठिकाने तबाह हुए, बल्कि 250 से अधिक आतंकी भी ढेर हो गए थे.

पुलवामा आतंकी हमले में वीरगति को प्राप्त हुए 40 जवानों को 14 फरवरी के दिन श्रद्धांजलि दी गई थी. इसी क्रम में जम्मू कश्मीर में CRPF ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें याद किया. वहीं CRPF कश्मीर के IG ने बताया कि, “CRPF ने पिछले दो वर्षों में काफी बदलाव किया है. हमारी तैयारी ऐसी है कि आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा सके.” इस अवसर पर शहीदों को सलामी दी गई. एक अधिकारी ने बताया कि, “वे इस देश की रक्षा करते शहीद हुए. हमें ऐसे जवानों पर गर्व करना चाहिए.”

बिहार पुलिस में निकली बंपर वेकेंसी, ऐसे करें आवेदन

ब्राजील ने भारत बायोटेक के साथ किया समझौता, अप्रैल में दूसरी और मई में आएगी वैक्सीन की तीसरी खेप

यूपी पुलिस दरोगा भर्ती का नोटिफिकेशन हुआ जारी, यहां देंखे पूरा विवरण