एमएसपी का डेढ़ गुना बढ़ना ऐतिहासिक- अमित शाह
एमएसपी का डेढ़ गुना बढ़ना ऐतिहासिक- अमित शाह
Share:

कल बुधवार को सरकार ने एमएसपी को डेढ़ गुना का चुनाव के ठीक पहले किसानों को रिझाने का मास्टर कार्ड खेला है. केंद्र की मोदी सरकार ने धान, दाल, मक्का जैसी 14 खऱीफ फसलों के लिए एमएसपी लागत का डेढ़ गुना करने का फैसला लिया है. एमएसपी यानी मिनिमम सपोर्ट प्राइस वो कीमत होती है जिसपर सरकार किसानों से अनाज खरीदती है. इस फैसले के बाद उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को वाराणसी पहुंचे बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने केंद्रीय कैबिनेट के निर्णय को ऐतिहासिक करार दिया.

यहाँ कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जो काम 70 सालों में नहीं हुआ, उसे नरेंद्र मोदी सरकार ने किया. शाह ने कहा कि एमएसपी दोगुनी करने का फैसला किसानों के लिए एक बड़ा तोहफा है. उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार किसानों की हितैषी है और पिछले चार साल में कृषि और किसानों के लिए बहुत कुछ किया है.

शाह ने कहा कि सात दशक पुरानी मांग को पीएम मोदी ने पूरा किया है. आज़ादी के बाद से की जा रही इस मांग को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई. आज का दिन किसान दीपावली की तरह मनाएगा. इस फैसले से किसानों के हौसले बुलंद होंगे और गांव टूटने से बचेंगे. शाह ने कहा कि इस ऐतिहासिक फैसले को जन तक पहुंचाना है, ताकि इसका लाभ मिल सके.

अमित शाह पहुंचे भुवनेश्वर

मोदी को दावों को झूठा साबित करता अमित शाह का यह ट्वीट

कांग्रेस, मोदी और शाह को ओवैसी की चुनौती, दम है तो हैदराबाद से लड़े चुनाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -