शाह की मुलाकात के बाद राजभर को मनाने में कामयाब हुई बीजेपी

लखनऊ : सभी पार्टियों ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी तेज कर दी है. चुनाव की तारीखों का ऐलान होने से पहले बीजेपी ने अपने नाराज सहयोगियों को मनाने की कोशिशें तेज कर दी हैं. इसी कोशिश के तहत यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की मुलाकात बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ हुई. बता दें ओमप्रकाश राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख हैं और उनकी पार्टी यूपी सरकार में शामिल भी है. 

जम्मू कश्मीर: एक्शन मोड में मोदी सरकार, 155 नेताओं की सुरक्षा छीनी

हर बार नाराज होते है राजभर 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले लोकसभा चुनाव के वक्त बीजेपी ने यूपी में अपना दल के साथ समझौता किया था, लेकिन, उस वक्त से उसका समझौता नहीं हुआ था. लेकिन, तीन साल बाद 2017 में राज्य में विधानसभा चुनाव के वक्त बीजेपी ने ओम प्रकाश राजभर को अपने पाले में कर लिया और उनकी पार्टी के साथ समझौता हो गया. ये अलग बात है कि योगी सरकार में कैबिनेट में शामिल होने के बावजूद ओमप्रकाश राजभर वक्त-वक्त पर अपनी नाराजगी का इजहार करते आए हैं. लेकिन, चुनाव से ठीक पहले बीजेपी अब उन्हें मनाने की कोशिश करने लगी है. 

भाजपा पर भड़की मायावती, कहा-अगर आप मजबूत हो तो गठबंध की जरुरत क्यों ?

अब जाकर बनी सहमति  

प्राप्त जानकारी के अनुसार इस बार लोकसभा चुनाव में बीजेपी ओमप्रकाश राजभर की पार्टी के साथ समझौता करने की तैयारी में है. इसके लिए बीजेपी की तरफ से ओमप्रकाश राजभर की कुछ मांगों को मानने की भी तैयारी चल रही है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ ओमप्रकाश राजभर की मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं में राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग में सदस्यों को शामिल करने को लेकर सहमति बन गई है. अब पिछड़ा वर्ग आयोग में राजभर की पार्टी के 5 सदस्यों को शामिल किए जाने की संभावना है.

DMK को मिला कांग्रेस का साथ, 9 +1 के फॉर्मूले पर लड़ेंगी चुनाव

अब सिद्धू पर बरसी ईरानी, कहा- इमरान के दोस्त आज के भारत के जयचंद

Uttar Pradesh Police में 102 पद खाली, सैलरी मिलेगी 69 हजार रु

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -