यूपी चुनाव को लेकर 'एक्शन मोड' में आई भाजपा, मकर संक्रांति पर करेगी बड़ा ऐलान
यूपी चुनाव को लेकर 'एक्शन मोड' में आई भाजपा, मकर संक्रांति पर करेगी बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से एन पहले दो मंत्रियों सहित 7 विधायकों के भाजपा से इस्तीफा देने के बाद अब पार्टी हाई अलर्ट पर आ गई है। अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल और निषाद पार्टी के संजय निषाद को लेकर जारी अफवाहों के बीच भाजपा ने डैमेज कंट्रोल के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। बुधवार शाम को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुद संजय निषाद और अनुप्रिया पटेल से मिलकर सीट बंटवारे पर बात की थी। 

इतना ही नहीं गुरुवार शाम को एक बार फिर से अमित शाह इन नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं। इस बैठक के बाद गठबंधन में दोनों पार्टियों की सीटें निर्धारित हो सकती हैं और 14 जनवरी को मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर लखनऊ में इसकी घोषणा की जा सकती है।भाजपा से जुड़े सूत्रों के अनुसार, निषाद पार्टी ने 15 से 18 सीटें मांगी थी। अमित शाह से लंबी बैठक के बाद निषाद पार्टी को 15 सीटें दी जा सकती है।

खुद निषाद पार्टी के नेता संजय निषाद ने भी यह बात कही है कि वे 15 सीटों पर प्रत्याशी उतार सकते हैं। हालांकि कहा जा रहा है कि निषाद पार्टी के ही चुनाव चिन्ह पर भाजपा के भी कुछ प्रत्याशी भी चुनावी संग्राम में उतर सकते हैं। इसी मीटिंग में अनुप्रिया पटेल के अपना दल को भी 15 सीटें दिए जाने पर सहमति बनी है। हालांकि उनकी डिमांड इससे कहीं अधिक 35 से 30 सीटों की थी। इससे पहले 2017 में अपना दल को भाजपा के साथ गठबंधन में 11 सीटें दी गई थीं और उसमे से पार्टी ने 9 पर जीत दर्ज की थी।

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -