दिल्ली-NCR में कैसे रोका जाए कोरोना संक्रमण ? तीन राज्यों के सीएम के साथ अमित शाह करेंगे मंथन
दिल्ली-NCR में कैसे रोका जाए कोरोना संक्रमण ? तीन राज्यों के सीएम के साथ अमित शाह करेंगे मंथन
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-NCR में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक लाख से अधिक है और संक्रमण बढ़ता जा रहा है. एनसीआर में संक्रमण को रोकने के लिए आज गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में दिल्ली, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के बीच मीटिंग होगी. यह मीटिंग शाम 4.30 बजे होगी. इस बैठक में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल वर्चुअली उपस्थित रहेंगे. 

बताया जा रहा है कि मीटिंग में NCR में संक्रमण को रोकने पर एक्शन प्लान बनेगा. साथ ही तीनों राज्यों के बीच तालमेल स्थापित करने की कोशिश की जाएगी. बीते दो दिनों से  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थोक धीमी हुई है. दिल्ली में कुल मरीजों का आंकड़ा लगभग 90 हजार है, जिसमें 2803 लोगों की जान जा चुकी है. अब तक लगभग 60 हजार लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि सक्रीय मामलों की तादाद 27 हजार से अधिक है. वहीं, नोएडा में बुधवार को 58 नए मामले दर्ज किए गए हैं. जिले में कुल मरीजों की संख्या 2362 हो गई, जिसमें 817 सक्रीय मामले हैं. गाजियाबाद में मंगलवार तक 1614 केस दर्ज किए जा चुके हैं, जिसमें 667 ठीक हो गए है और 55 लोगों की जान जा चुकी है. गाजियाबाद में अभी 896 एक्टिव केस है.

फरीदाबाद में बुधवार तक 3731 कोरोना मामले सामने आ चुके हैं. इसमें 2401 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 77 लोगों की जान जा चुकी है. सक्रीय मामलों की तादाद 1253 है. गुरुग्राम में 5347 केस रिपोर्ट किए गए हैं, जिसमें 3961 ठीक हो चुके हैं और 91 लोगों की जान जा चुकी है. एक्टिव केस की संख्या 1289 है.

धीरे-धीरे फिर खड़ी हो रही इकॉनमी ! जून में हुआ जबरदस्त GST कलेक्शन

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानिए आज के भाव

कोरोना महामारी के दौरान मैक्सिको में हुआ हमला, 24 लोगो ने गंवाई जान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -