अमित शाह की बैठक में बड़ा फैसला, Air India के रुचि पत्र और शेयर खरीद-बिक्री समझौते को मिली मंजूरी
अमित शाह की बैठक में बड़ा फैसला, Air India के रुचि पत्र और शेयर खरीद-बिक्री समझौते को मिली मंजूरी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व वाले मंत्री समूह ने मंगलवार को एयर इंडिया के निजीकरण के लिए बोली लगाने की खातिर रुचि पत्र (EOI) और शेयर खरीद-बिक्री समझौते के प्रारूप को स्वीकृति दे दी है. एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि सार्वजनिक क्षेत्र की इस विमानन कंपनी के निजीकरण के लिए इस महीने में ही रुचि पत्र और शेयर खरीद- बिक्री समझौते को जारी कर दिया जायेगा.

एयर इंडिया विनिवेश के लिए गठित किए गये मंत्री समूह की पिछली बैठक सितंबर, 2019 में हुई थी. एयर इंडिया विशिष्ट वैकल्पिक प्रणाली (AISAM) ने गत वर्ष ही विमानन कंपनी में सरकार की शत-प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने के लिए प्रक्रिया को फिर से शुरू करने को स्वीकृति प्रदान की थी. एयर इंडिया के साथ ही एयर इंडिया एक्सप्रेस और AISTS में उसकी हिस्सेदारी को बेचने की भी मंजूरी दी गई थी.

अमित शाह के अलावा इस बैठक में केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण, केन्दिर्य वाणिज्‍य एवं रेल मंत्री पीयूष गोयल और नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी शामिल मौजूद थे। आपको बता दें कि देश की दिग्गज एयरलाइन एयर इंडिया काफी समय से घाटे में चल रही है, जिस वजह से कंपनी को आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है, वहीं केंद्र सरकार इस एयरलाइन को बेचने चाह रही है.

2020 में आमिर बनने के लिए अपनाये यह तरीके, हो जायेंगे मालामाल

Budget 2020: अगला दशक होगा भारतीय उद्यमियों का, इंडस्ट्री के साथ चलेगी भारतीय सरकार

Gold Price: सोने की कीमतों में आयी कमी, यह रहा वायदा दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -