गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे राष्ट्रीय पुलिस स्मारक, शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि
गृहमंत्री अमित शाह पहुंचे राष्ट्रीय पुलिस स्मारक, शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि
Share:

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शनिवार को अपना पदभार संभाला। उनके साथ दो गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय और जी किशन रेड्डी ने भी अपना कार्यभार संभाल लिया। पदभार ग्रहण करने के अगले दिन शाह राष्ट्रीय पुलिस स्मारक पहुंचे। जहां उन्होंने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके बाद वह राष्ट्रीय पुलिस संग्रहालय भी गए। 

तेंदूपत्ता से भरे दो ट्रकों में अचानक लगी आग, लाखों का नुकसान

शाह ने किया ऐसा ट्वीट 

जानकारी के मुताबिक इससे पहले रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय शौर्य स्मारक गए थे। जहां उन्होंने राष्ट्र की सेवा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित कर चुके हैं। इसके बाह अमित शाह ने ट्वीट में लिखा, "मेरे गृहमंत्री बनने के बाद आज मैंने सबसे पहला सार्वजानिक कार्यक्रम “नेशनल पुलिस मेमोरियल” पर शहीदों को श्रद्धांजलि देने का किया। 34,000 से ज्यादा पुलिस और सुरक्षा बलों के शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। इन शहीदों के सर्वोच्च बलिदान से ही आज हमारा महान भारत सुरक्षित है। मैं इन सभी शहीद जवानो और उनके परिजनों को कोटि-कोटि नमन करता हूं। यहां आकर अदम्य चेतना और उर्जा प्राप्त हुई और देश के लिए सबकुछ कर गुजरने की इच्छा और प्रबल हुई। वंदे मातरम.

राजस्थान के बारां में कार और ट्रक की भिड़ंत, पांच की मौत

बता दें दिल्ली के चाणक्यपुरी में 30 फीट ऊंचा यह एकल पाषाण-स्तंभ देश के सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पुलिस बल और केंद्रीय पुलिस संगठनों का प्रतिनिधित्व करता है। इस स्मारक का निर्माण शांतिपथ के उत्तरी छोर पर चाणक्यपुरी में 6.12 एकड़ भूमि पर किया गया है। 

दुमका में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, चार जवान जख्मी एक शहीद

उत्तराखंड में जल्द बदलेगा मौसम, जारी हुई ऐसी चेतावनी

चार दिवसीय प्रवास पर कानपुर पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -