अमित शाह ने किया 'मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय' का शिलान्यास, दिखाया योगी सरकार का रिपोर्ट कार्ड

लखनऊ : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में 'मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय' की आधारशीला रखने पहुंचे. इस दौरान अमित शाह ने समाजवादी पार्टी (सपा), कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दलों पर हमला बोला. इस दौरान अमित शाह ने पलायन का मसला भी उठाया.

अमित शाह ने कहा कि मैं 2017 चुनाव से पहले यहां आया था. उस समय लोगों ने पलायन का मुद्दा उठाया था. मैंने लोगों को विश्वास दिलाया था कि एक बार आप भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को सत्ता में लाइये हम पलायन कराने वालों से पलायन करवा देंगे. अमित शाह ने कहा कि, सीएम योगी के सत्ता में आने के बाद गुंडे-माफिया जेल में कैद हैं. गृह मंत्री ने कहा कि, अखिलेश का भाषण सुन रहा था. कह रहे थे उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़ गया है. कहां से चश्मा लाए हो, किस चश्मे से देखते हो. मैं आपके 5 वर्ष और योगी 5 वर्षों का हिसाब लाया हूं. 

अमित शाह ने कहा कि सीएम योगी की सरकार में डकैती की घटनाओं में 70 फीसद की गिरावट आई है, लूट में 69 फीसद की, हत्या की घटनाओं में 30 फीसद, बलवा में 33 फीसद और दहेज हत्याओं में 22.5 फीसद की गिरावट आई है. अमित शाह ने कहा कि, एक वक़्त था, जब यूपी में केवल दंगे होते थे. हमारी बेटियों को राज्य के बाहर पढ़ाई के लिए भेजा जाता था, क्योंकि राज्य में सुरक्षा नहीं थी. किन्तु आज पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोई बेटी बाहर पढ़ने नहीं जाती. किसी की इतनी हिम्मत नहीं है, कोई उनके साथ कुछ गलत कर दे. 

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -