बंगाल में गरजे अमित शाह, कहा - सरकार बनते ही हटा देंगे धारा 370
बंगाल में गरजे अमित शाह, कहा - सरकार बनते ही हटा देंगे धारा 370
Share:

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने विपक्ष पर एयर स्ट्राइक पर नाखुश होने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा है कि भाजपा की अगली सरकार बनाने के बाद उनकी पार्टी कश्मीर से धारा 370 को समाप्त कर देगी. उन्होंने साथ ही कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार देशभर में एनआरसी लागू करेगी और देश के ‘हर एक हिन्दू शरणार्थी’ को भारतीय नागरिकता प्रदान करेगी.

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवाल उठाने के लिए पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की कड़ी आलोचना करते हुए शाह ने कहा है कि ये केवल अल्पसंख्यकों को संतुष्ट करने के लिए है. उन्होंने ममता से कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री की मांग पर अपना स्टैंड स्पष्ट करने को भी कहा, जैसा की उनके सहयोगी नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला चाहते हैं. दार्जिलिंग प्रत्याशी राजू सिंह बिष्ट के लिए चुनाव प्रचार करते वक़्त शाह ने कहा, 'ममता बनर्जी और विपक्षी नेता एयर स्ट्राइक से नाखुश हैं. वे केवल अल्पसंख्यक समुदाय को प्रसन्न करने के लिए ऐसा कर रहे हैं. लेकिन मैं साफ़ तौर पर यह कह देना चाहता हूँ कि हम ऐसी ताकतों को जीतने नहीं देंगे.'  उन्होंने कहा है कि, 'केन्द्र में भाजपा की अगली सरकार बनाने के बाद हम कश्मीर से धारा 370 को ख़त्म कर देंगे.' 

उल्लेखनीय है कि संविधान की धारा 370 जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करती है. शाह ने बनर्जी पर राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) और नागरिक (संशोधन) विधेयक पर लोगों को गुमराह करने का भी आरोप लगाया है. शाह ने कहा है कि भाजपा सरकार देशभर में एनआरसी लागू करेगी और देश के हर एक हिन्दू शरणार्थी को नागरिकता प्रदान करेगी.

खबरें और भी:-

 

जमात-ए-इस्लामी ने जारी किया पत्र, लोगों से कहा - सपा-बसपा को वोट दें

जीतन राम मांझी ने की पीएम मोदी की प्रशंसा, कहा - वो गलत व्यक्ति नहीं लेकिन...

शिबू सोरेन पर सीएम रघुबर ने किया प्रहार, JMM बोली- जनता के डर से आते हैं ऐसे बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -