नरोदा पाटिया दंगा मामले में अमित शाह की गवाही

नरोदा पाटिया दंगा मामले में अमित शाह की गवाही
Share:

अहमदाबाद। गुजरात के नरोडा पाटिया में हुए उपद्रव के मामले में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गवाही के लिए पहुॅंचे। दरअसल अमित शाह की गवाही इस मामले में गुराजत की पूर्व मंत्री कोडनानी के लिए अहम मानी जा रही है। कोडनानी ने इस मामले में कहा है कि, अमित शाह की गवाही उन्हें बेगुनाह साबित करने में सहायता करेगी। कोडनानी के वकील अमित पटेल ने अमित शाह का आवासीय पता न्यायालय को दिया था।

इसके पहले कोडनानी ने इस पते की जानकारी जुटाने के लिए न्यायालय से कुछ समय मांगा था। यह पता इसलिए लिया गया था क्योंकि, अमित शाह को न्यायालयीन कार्य से जुड़े समन जारी किए जा सकें। उल्लेखनीय है कि, इस मामले में कोडनानी बयान दे चुकी हैं कि वे बेगुनाह हैं। बकौल कोडनानी, जिस वक्त घटना हुई तब वे राज्य विधान सभा में थीं और, इसके बाद वे सोला सिविल चिकित्सालय में गई थीं।

साबरमती ट्रेन में लगी आग के बाद, प्रभावित कार-सेवकों के शवों को चिकित्सालय में लाया गया था। ऐसे में माना जा रहा है कि, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद अमित शाह का बयान बेहद अहम है। इस प्रकरण को लेकर सर्वोच्च न्यायालय, एसआईटी न्यायालय से करीब 4 माह में ट्रायल समाप्त करने को कह चुका है।

गौरतलब है कि, अहमदाबाद में नरोडा में नरसंहार हुआ था। यह नरसंहार वर्ष 2002 में गुजरात में हुए उपद्रव के 9 मामलों में शामिल माना जाता है। नरोदा पाटिया में हुए उपद्रव की इस घटना में लगभग 97 लोगों की मौत हो गई थी।

इस मामले को लेकर पूर्व में तत्कालीन मंत्री माया कोडनानी को दोषी बताया गया था। उन्हें 28 वर्ष की जेल की सजा सुनाई गई थी। मगर बाद में कोडनानी ने इस मामले में याचिका दायर की। जिस पर इसी वर्ष अप्रैल माह में अनुमति दी गई थी। कोडनानी ने अपनी याचिका में कहा था कि वे बेगुनाह हैं।

अमित शाह ने की, रघुवरदास सरकार की तारीफ

अमित शाह 3 दिवसीय बंगाल के दौरे पर

संघ ने मोदी की नोटबंदी का किया समर्थन

स्वच्छता अभियान के रूप में मनेगा पीएम का जन्मदिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -