अमित शाह ने बनाया नया मास्टर प्लान, अपने नेताओं को कश्मीर में इस काम को करने के दिए निर्देश
अमित शाह ने बनाया नया मास्टर प्लान, अपने नेताओं को कश्मीर में इस काम को करने के दिए निर्देश
Share:

भाजपा नेताओं को कश्मीर घाटी में सामान्य स्थिति लाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रमुख लोगों के साथ संपर्क करने का निर्देश दिया है. यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि केंद्र द्वारा अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के निर्णय के बाद से ही कश्मीर में स्थिति 5 अगस्त से तनावपूर्ण है. सरकार के इस फैसले ने जम्मू और कश्मीर से विशेष दर्जा वापल ले लिया. आगे जाने पूरी रिपोर्ट 

बीड़ रैली में बोले अमित शाह, कहा- वंचितों और ओबीसी समाज के लिए काम कर रही मोदी सरकार

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शाह के निर्देश के बारे में एक निजी सूत्र ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष ने पार्टी के नेताओं को मौलवियों, व्यापारियों, होटल व्यवसायियों और पर्यटन उद्योग में लोगों के साथ व्यक्तिगत रूप से संपर्क साधने को कहा है. शाह ने सोमवार को नई दिल्ली में कश्मीर भाजपा नेताओं के साथ उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह निर्देश जारी किया. सूत्रों ने कहा कि केंद्र इस क्षेत्र में कई विकास कार्यक्रमों को शुरू करने की योजना बना रहे है जो पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद से प्रभावित हैं.

बिलावल भुट्टो का बड़ा बयान, कहा- इस साल के आखिर तक इमरान को भेज देंगे घर

इसके अलावा सूत्रों ने जानकारी दी है कि, आउटरीच कार्यक्रम का उद्देश्य शैक्षणिक संस्थानों को खोलना और सरकारी कर्मचारियों को कार्यालयों और पर्यटन क्षेत्र में वापस संचालन में लाना है. भाजपा को उम्मीद है कि विकास की पहल और प्रमुख लोगों के साथ बैठक शुरू होने से इस क्षेत्र में तेजी से सामान्य स्थिति लाने में मदद मिलेगी. यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि केंद्र इस साल के अंत में नवंबर या दिसंबर में कश्मीर में एक निवेशक शिखर सम्मेलन आयोजित करने की योजना बना रहा है. सूत्र के अनुसार, 'तिथियों को जल्द ही अंतिम रूप देने की तैयारी है.

अफ़्रीकी देशों के दौरे पर जाएंगे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, 10 अक्टूबर से शुरू होगी यात्रा

मोदी सरकार ने नहीं दी केजरीवाल को डेनमार्क जाने की अनुमति, सांसद संजय सिंह ने साधा निशाना

मछली बेचने वाले से प्रभावित हुए खेल मंत्री किरण रिजिजू, शेयर किया वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -