अमित शाह ने RAF पर जताया भरोसा, सौंपी अहम जिम्मेदारी
अमित शाह ने RAF पर जताया भरोसा, सौंपी अहम जिम्मेदारी
Share:

नई दिल्ली: रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) को विगत 29 वर्षों में देश के विभिन्न हिस्सों के साथ ही अन्य देशों में अमेरिकी शांति अभियानों के लिए किए गए अपने सफल अभियानों के जाना जाता है. 2023 तक RAF अब दक्षिणी भारत के साथ ही गोवा में भी दंगों और इसी प्रकार की सार्वजनिक अव्यवस्था को पूरी तरह से संभालने की तैयारी में है. RAF की 97वीं बटालियन को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक के अपने दौरे के दौरान नई जिम्मेदारी सौंपी है.

अमित शाह ने उम्मीद जताते हुए कहा है कि बल पूरे दक्षिण भारत में शांति कायम रखने के लिए लोगों के साथ हमेशा कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा रहेगा. RAF के सुरक्षा सेटअप को प्राप्त करने के मकसद से बल को कर्नाटक के शिवमोगा जिले में भद्रावती में एक नया भवन प्रदान किया जा रहा है. एक आधिकारिक सूत्र ने बताया है कि कर्नाटक सरकार ने तक़रीबन 230 करोड़ रुपए की लागत से इसके निर्माण के लिए करीब 50 एकड़ भूमि आवंटित की है.

यह निर्माण 2023 के अंत तक पूरा होने का टारगेट है. एडमिनिस्ट्रेशन ब्लॉक, रेसिडेंशियल लाइन, अस्पताल, केंद्रीय विद्यालय के साथ ही  स्पोर्ट्स स्टेडियम का निर्माण यहां भवन के परिसर में किया जाएगा, जिसका शिलान्यास शनिवार को शाह ने किया था। RAF के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ गया है जो नई दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के बाद दक्षिण भारत में अपने इस्टैब्लिशमेंट को हासिल करेगा.

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप कुमार ज्ञवाली ने चेताया, कहा- घरेलू राजनीति में बाहरी दखल मंजूर नहीं

घटे या बढ़ें पेट्रोल-डीजल के दाम ? यहाँ जानें आज के भाव

चीन बनाएगा गिलगित बाल्टिस्तान में 800 किमी लंबी नई सड़क, भारत ने की निंदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -