नो प्लास्टिक: अमित शाह ने कुल्हड़ में लिया चाय का आनंद, दूसरे मंत्रियों ने भी स्टील की बोतल में पिया पानी
नो प्लास्टिक: अमित शाह ने कुल्हड़ में लिया चाय का आनंद, दूसरे मंत्रियों ने भी स्टील की बोतल में पिया पानी
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार 2.0 में गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से कटरा के बीच दूसरी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया. इस अवसर पर अमित शाह सहित दूसरे केंद्रीय मंत्रियों ने सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को बंद करने का संदेश दिया. देश की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के उद्घाटन अवसर पर रेलवे स्टेशन पर आयोजित किए गए एक कार्यक्रम में मंचासीन अतिथि अमित शाह ने कुल्हड़ की चाय का लुत्फ उठाया. 

इस दौरान मंच पर पानी के लिए प्लास्टिक के स्थान पर स्टील की बोतलें रखी गईं. गृहमंत्री अमित शाह के अलावा प्रधानमंत्री कार्यालय मंत्री जितेंद्र सिंह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और रेल राज्यमंत्री सुरेश सी अंगड़ी ने कुल्हड़ में गर्मागर्म चाय का आनंद लिया. इसे लेकर अमित शाह ने अपने ट्वीट पर लिखा कि 'भारतीय रेल ने मोदी जी के सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग को बंद करने के आवाहन की दिशा में 400 स्टेशनों पर मिट्टी के कुल्हड़ों का उपयोग शुरू कर दिया है।'

गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि 'इससे न सिर्फ पर्यावरण को लाभ होगा, बल्कि भारतीय हस्तशिल्प और रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा। आज मैंने भी कुल्हड़ की चाय का आनंद लिया।' आपको बता दें कि पर्यावरण को बचाने के लिए 2 अक्टूबर (गांधी जयंती) से सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. 

महाराष्ट्र चुनाव: 16.05 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं आदित्य ठाकरे, नामांकन पत्र में दी जानकारी

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे मनमोहन सिंह, 'पाक' ने भेजा था न्योता !

जम्मू के कई वरिष्ठ नेता किए गए रिहा, गवर्नर के सलाहकार बोले- हालात देख कर कश्‍मीर के लीडर भी छोड़ेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -