भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक मुद्दे को लेकर पार्टी के वरीय नेताओं से की चर्चा
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कर्नाटक मुद्दे को लेकर पार्टी के वरीय नेताओं से की चर्चा
Share:

नई दिल्लीः भाजपा अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक मुद्दे को लेकर पार्टी के वरीय नेताओं से चर्चा की। शाह ने इन संकेतों के बीच पार्टी नेताओं के साथ सलाह मशविरा किया कि कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी नीत गठबंधन सरकार के मंगलवार को गिरने के बाद बी एस येदियुरप्पा मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा की पसंद हो सकते हैं। राज्य में शीर्ष पद के लिए भाजपा की पसंद के बारे में पूछे जाने पर पार्टी के एक नेता ने कहा कि येदियुरप्पा ‘‘जाहिर तौर पर’’ दावेदार हैं लेकिन साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शाह सहित पार्टी का शीर्ष नेतृत्व इस बारे में निर्णय करेगा।

येदियुरप्पा को ऐसे व्यक्ति के तौर पर देखा जा रहा है जिन्होंने राज्य में कांग्रेस..जदएस सरकार को सत्ता से हटाने के अभियान का नेतृत्व किया। कर्नाटक से आने वाले एवं संसदीय मामलों के मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि येदियुरप्पा इस पद के लिए स्वाभाविक पसंद हैं लेकिन अंतिम निर्णय राष्ट्रीय नेतृत्व करेगा. उन्होंने कहा कि पार्टी अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेगी।

कुमारस्वामी सरकार के गिरने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, "आखिर में सच्चाई की जीत हुई और कर्नाटक को लोकप्रिय बीजेपी सरकार मिलेगी. सत्ता की भूखी कांग्रेस और जदएस ने सभी अलोकतांत्रिक तरीकों से सत्ता में बने रहने का अपना पूरा प्रयास किया." इससे पहले कर्नाटक में कांग्रेस-जदएस सरकार के विश्वासमत हासिल नहीं कर पाने पर भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिंह राव ने कहा कि "भ्रष्ट, अवैध" गठबंधन सरकार का जाना राज्य के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है.मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी द्वारा पेश किये गये विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 99 जबकि उसके खिलाफ 105 वोट पड़े।

नेताओं की सिक्योरिटी पर चली अमित शाह की कैंची, कई दिग्गजों की सुरक्षा घटाई

कमलनाथ सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य के OBC समुदाय को मिलेगा ये लाभ

संसद में पीएम मोदी से मिलने आया उनका नन्हा दोस्त, सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -