अविश्वास प्रस्ताव पर रणनीति बनाएंगे अमित शाह
अविश्वास प्रस्ताव पर रणनीति बनाएंगे अमित शाह
Share:

नई दिल्ली : वाईएसआर कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी की ओर से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव से चिंतित भाजपा अब इस प्रस्ताव के खिलाफ अपनी रणनीति बनाने के लिए अध्यक्ष अमित शाह पार्टी की आंध्र प्रदेश इकाई के कोर समूह के साथ आज शनिवार को बैठक कर सकते हैं.

इस बैठक में शाह आंध्र प्रदेश में राजनीतिक स्थिति की समीक्षा के साथ ही राज्य में पार्टी के विकल्पों पर रणनीति बनाएंगे.बता दें कि आंध्र प्रदेश से लोक सभा की 25 सीटें हैं. जैसा कि पता ही है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर टीडीपी ने राजग से बाहर निकलने का फैसला लेते हुए वाईएसआर कांग्रेस की ओर से अविश्वास प्रस्ताव का नोटिस दिया गया है, जिसे सोमवार को सदन में पेश किया जा सकता है.

जबकि दूसरी ओर टीडीपी ने कहा कि वह केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ 19 मार्च को अविश्वास प्रस्ताव लाएगी, जिसमें हम 54 सांसदों के हस्ताक्षर वाला प्रस्ताव पेश करेंगे.लोकसभा में तेलुगूदेशम पार्टी के 16 और वाईएसआर के नौ सांसद हैं. अविश्वास प्रस्ताव के लिए कम से कम 50 सांसदों का समर्थन होना जरुरी है. हालांकि, भाजपा को लोकसभा में स्पष्ट बहुमत हासिल होने से इस प्रस्ताव का मोदी सरकार पर कोई विशेष असर नहीं पड़ेगा.टीडीपी के रवैये पर भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने पलटवार करते हुए कहा कि केंद्र के खिलाफ दुष्प्रचार के बाद टीडीपी का गठबंधन से हटना जरुरी हो गया था.टीडीपी की ओर से गठबंधन खत्म करने से राज्य में विकास के अवसर बढ़ेंगे.

यह भी देखें

एनडीए से टीडीपी के अलग होने से ममता खुश

अविश्वास प्रस्ताव पर असमंजस में कांग्रेस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -