मंथन के लिए अमित शाह ने दिल्ली में बुलाई बैठक
मंथन के लिए अमित शाह ने दिल्ली में बुलाई बैठक
Share:

नई दिल्ली: 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार जाती रही और एक लंबे इंतजार के बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी हुई है। यहां बता दें कि लोकसभा चुनावों से पहले छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश में हार ने बीजेपी आलाकमान को सोचने पर मजबूर कर दिया है। 

कमलनाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री, आज राहुल गाँधी करेंगे आधिकारिक ऐलान

वहीं बता दें कि इस हार पर समीक्षा के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरुवार को तीनों राज्यों के कई नेताओं के साथ रिव्यू मीटिंग बुलाई है जहां हार के कारणों पर चर्चा होगी। इसके अलावा अमित शाह द्वारा बुलाई गई इस बैठक में चुनाव वाले राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और प्रभारी मौजूद रहेंगे जहां आगामी लोकसभा चुनाव से पहले हार की समीक्षा के साथ पार्टी को जीत की पटरी पर लाने की दिशा में चर्चा होगी। बताया जा रहा है कि इन राज्यों में आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर रणनीति पर भी बात होगी।

मिजोरम चुनाव: शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे एमएनएफ अध्यक्ष जोरमथंगा

गौरतलब है कि इस बैठक से पहले पीएम मोदी संसद परिसर में संसदीय दल की बैठक में भाजपा सांसदों से बात करेंगे। वहीें जनवरी के दूसरे सप्ताह में दिल्ली में नैशनल काउंसिल की बैठक होने की भी उम्मीद है, जिसमें देशभर के 2,000 पार्टी नेता आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चर्चा करने के लिए इकट्ठे होंगे। इसके साथ ही बताया जा रहा है ये बैठक पहले से ही तय थी। वहीं हिंदी बेल्ट के तीन राज्यों में सत्ता गंवाने के बाद बीजेपी आलाकमान आगामी लोकसभा चुनावों से पहले अब और कोई खतरा मोल लेना नहीं चाहता है।


खबरें और भी

क्या राजस्थान में लागू होगा डिप्टी सीएम फार्मूला? फैसले के लिए गहलोत-पायलट पहुंचे दिल्ली

मध्यप्रदेश चुनाव: इसे कांग्रेस की जीत न कहें, जनता के पास कोई अन्य विकल्प नहीं था - सपा

मिशन 2019: इस बार विपक्ष के किले से चुनावी शंख फूकेंगे पीएम मोदी, 16 दिसंबर को करेंगे जनसभा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -