अमित शाह ने उद्धव को किया फ़ोन, शिवसेना ने माँगा 1995 वाला फार्मूला

अमित शाह ने उद्धव को किया फ़ोन, शिवसेना ने माँगा 1995 वाला फार्मूला

मुंबई: भारतीय जानत पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे से फोन पर चर्चा की है. आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों में गहन वार्तालाप हुआ है. किन्तु उद्धव ठाकरे ने अमित शाह को स्पष्ट कह दिया है कि लोकसभा सीट बंटवारे की बातें तभी आगे बढ़ेंगी, जब उससे पहले विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे का फॉर्मूला निर्धारित होगा.

भाजपा का दावा, नायडू का अनशन, महामिलावट का एक और नज़ारा

सूत्रों की मानें तो शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि शिवसेना सीट शेयरिंग के लिए 1995 वाला फॉर्मूला चाहती है, जब शिवसेना-भाजपा गठबंधन पहली दफा सत्ता में आया था. उस समय शिवसेना ने 168 और भाजपा ने 116 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े किए थे. हालांकि पिछले चुनावों में यह फॉर्मूला लगातार बदलता गया है. किन्तु अबकी बार शिवसेना ने बागी तेवर अपना लिए हैं.

चोकीदार 'प्योर' है और उसका फिर से पीएम बनना भी 'श्योर' है - राजनाथ सिंह

वर्तमान विधानसभा में भाजपा के पास 122 मेंबर हैं और शिवसेना के पास 63 मेंबर. दोनों ने अकेले अकेला चुनाव लड़ा था. उसके बाद हमेशा की तरह हिंदुत्व के मुद्दे पर दोनों पार्टियां साथ में आई थी. किन्तु अब शिवसेना ने भाजपा के खिलाफ बागी तेवर अपना लिए हैं. उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी की भी कई बार आलोचना की है. साथ ही राम मंदिर मसले पर भी शिवसेना ने अयोध्या जाकर भाजपा को धर्मसंकट में डाल दिया था.

खबरें और भी:-

भाजपा नेता की खुली चुनौती, अगर प्रियंका-राहुल ने मुझे हरा दिया, तो छोड़ दूंगा राजनीति

राफेल डील: आज सदन में पेश होगी CAG रिपोर्ट, विपक्ष को मिलेगा करारा जवाब

मुजरिम से पूछताछ के लिए पुलिस ने किया सांप का इस्तेमाल, मच गया बवाल