पंजाब चुनाव में अमित शाह बिगाड़ेंगे कांग्रेस का गेम, जानिए क्या है भाजपा का प्लान ?
पंजाब चुनाव में अमित शाह बिगाड़ेंगे कांग्रेस का गेम, जानिए क्या है भाजपा का प्लान ?
Share:

अमृतसर: पंजाब विधानसभा चुनाव से संबंधित एक सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हम इस बारे में सकारात्मक हैं। हमारी कैप्टन साहब से भी चर्चा चल रही है। साथ ही हम शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के साथ भी बात कर रहे हैं। हो सकता है हमारा गठबंधन हो। गृह मंत्री ने कहा कि पंजाब का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जाएगा, जिसका प्रदर्शन ज्यादा अच्छा होगा, वो चुनाव जीतेगा। उन्होंने कहा कि जहां तक किसान आंदोलन का प्रश्न है, तो पीएम मोदी ने बहुत बड़ा दिल दिखाकर तीनों कृषि कानूनों को रद्द कर दिया है और आंदोलन को समाप्त करने को कहा है।

उल्लेखनीय है कि अगले साल प्रस्तावित पंजाब विधानसभा चुनाव बेहद दिलचस्प हो चला है। कांग्रेस छोड़ने के बाद पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी का गठन कर लिया है। अब इस बात के प्रबल आसार हैं कि कैप्टन की पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन बना सकती है। हालांकि, अभी कैप्टन ने पूरी तरह से अपना प्लान जाहिर नहीं किया है। वह फिलहाल अपनी पार्टी को मजबूत करने में लगे हुए हैं।सियासी जानकारों का मानना है कि यदि कैप्टन अमरिंदर सिंह और भाजपा के बीच गठबंधन होता है तो कांग्रेस को बहुत ज्यादा नुकसान हो सकता है। 

पंजाब में भाजपा महासचिव दुष्यंत गौतम ने कहा है कि भाजपा पंजाब में सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ने पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ गठबंधन करेगी या नहीं, इस संबंध में फैसला कैप्टन ही करेंगे। अमरिंदर सिंह की पार्टी भी समान विधानधारा वाली पार्टियों से गठबंधन करना चाहती है। अभी तक तीन कृषि कानून भाजपा और कैप्टन के बीच बाधा बन रहे थे। किन्तु अब चूंकि केंद्र सरकार ने तीनों कृषि कानूनों को वापस ले लिया है तो दोनों के लिए गठबंधन का रास्ता खुल गया है। 

विपक्षी दल अपने दम पर बीजेपी से नहीं लड़ सकते: दिनेश शर्मा

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

केरल में राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -