बगैर धर्म और जाति देखे अपना कर्त्तव्य पालन करती है पुलिस, उनका सम्मान करें - अमित शाह
बगैर धर्म और जाति देखे अपना कर्त्तव्य पालन करती है पुलिस, उनका सम्मान करें - अमित शाह
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोगों से आग्रह किया है कि वे पुलिस का सम्मान करें. अमित शाह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा था कि हमें समझना चाहिए कि पुलिस हमारी सुरक्षा के लिए है. इसलिए सिर्फ उसकी आलोचना या उपद्रवियों की ओर से उन्हें लक्ष्य बनाना ठीक नहीं है. उनके कार्य को भी समझना चाहिए. अमित शाह ने उक्त बातें दिल्ली पुलिस के 73वें रेजिंग डे परेड में कहीं.

अमित शाह ने कहा कि पुलिस शांति और सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने का कार्य बगैर किसी धर्म और जाति को देखकर करती है. जरूरत पड़ने पर सहायता करती है. पुलिस किसी की दुश्मन नहीं, पुलिस शांति और व्यवस्था की मित्र है, इसलिए सदैव उसका आदर किया जाना चाहिए. अमित शाह ने कहा कि हमारे लिए कई सारे त्योहार होते हैं, किन्तु पुलिस के लिए प्रत्येक त्योहार अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करने का अवसर होता है. इतनी जिम्मेदारी के साथ जो अपने कर्तव्यों का पालन करते हैं, उनका सम्मान देश के प्रत्येक नागरिक के हृदय में होना चाहिए.

अमित शाह ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने कई स्मार्ट पॉलिसिंग स्कीम का कार्य किया है. निर्भया फंड के अंतर्गत डायल 112 और नागरिकों की मदद के लिए नेशनल साइबर फॉरेंसिक लैब की स्थापना दिल्ली पुलिस ने की. पीएम मोदी ने 35,000 जवानों और पुलिसकर्मियों को सम्मान देने के लिए नेशनल पुलिस मेमोरियल स्थापित किया.

रतन टाटा ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, सरकार के फैसलों को बताया दूरदर्शी

पुलवामा हमले की बरसी पर देशविरोधी हरकत, इस राज्य में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -