संसद पर हमले को हुए 19 साल, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने शहीदों को किया नमन
संसद पर हमले को हुए 19 साल, अमित शाह और राजनाथ सिंह ने शहीदों को किया नमन
Share:

नई दिल्ली: देश की संसद पर हुए आतंकी हमले को आज 19 साल पूरे हो रहे हैं। 13 दिसंबर, 2001 को आतंकियों ने संसद पर हमला किया था। पांच बंदूकधारियों ने संसद परिसर पर हमला करके वहां ताबड़तोड़ गोलियां चलाईं थीं। आज के दिन को याद करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने उन लोगों की वीरता और बलिदान को याद किया है, जिन्होंने संसद की रक्षा करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया था।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वीर सपूतों को याद करते हुए ट्वीट किया, '2001 में लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वाले मां भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन करता हूं। कृतज्ञ राष्ट्र आपके अमर बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा।' वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि, 'साल 2001 में आज के दिन संसद पर हुए आतंकवादी हमले का डट कर मुकाबला करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी बहादुर सुरक्षा कर्मियों के पराक्रम एवं शौर्य को मैं नमन करता हूं। उनकी शौर्यगाथा को इस देश की आने वाली पीढ़ियां भी याद रखेंगी।'

आपको बता दें कि इस हमले के दौरान दिल्ली पुलिस के पांच जवान, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की एक महिलाकर्मी, संसद परिसर में तैनात एक वॉच एंड वार्ड कर्मचारी और एक माली वीरगति को प्राप्त हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों की कार्रवाई में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के पांच आतंकवादी मारे गए थे। 

प्रज्ञा ठाकुर के भड़काऊ बयान, कहा- 'राष्ट्र हित के लिए क्षत्रिय अधिक पैदा करें बच्चे..'

शिवराज के साथ अधिकारियों को निर्देश देते दिखे सिंधिया, कांग्रेस ने पुछा- CM कौन ?

भाजपा प्रमुख जेपी नड्डा का मणिपुर दौरा स्थगित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -