कर्नाटक: अमित शाह और कुमारस्वामी में छिड़ी जुबानी जंग, अपने सहयोगी पर ही भड़की कांग्रेस
कर्नाटक: अमित शाह और कुमारस्वामी में छिड़ी जुबानी जंग, अपने सहयोगी पर ही भड़की कांग्रेस
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी में टकराव देखने को मिल रहा है। दरअसल, 30 दिसंबर 2022 को मैसूर के मांड्या से आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के अभियान का आगाज़ करते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और JD (S) पर जमकर जुबानी तीर चलाए थे। उन्होंने दोनों पार्टियों को सांप्रदायिक, जातिवादी और भ्रष्ट करार दिया था।

गृह मंत्री ने इस दौरान यह भी कहा था कि अप्रैल-मई में होने वाले कर्नाटक चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच सीधी जंग होगी। वहीं, दूसरी तरफ शाह के हमले से बौखलाए, जद (एस) नेता और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने पलटवार करते हुए गृह मंत्री को ‘राजनीतिक गिरगिट’ और ‘जोसेफ गोएबल्स का पुनर्जन्म’ करार दिया। उधर, कर्नाटक चुनाव से पहले कांग्रेस ने JD (S) पर भाजपा की B टीम होने का इल्जाम लगाया है। हालांकि, ये भी गौर करने वाली बात है कि, पिछले चुनाव में कांग्रेस ने JD (S) के साथ मिलकर ही सरकार बनाई थी और वही कांग्रेस आज उसे भाजपा की B टीम बता रही है।  

बता दें कि, कांग्रेस और जद (एस) दोनों पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने ओल्ड मैसूर क्षेत्र में भाजपा के अभियान का आगाज़ किया था, जहां राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी का प्रदर्शन हमेशा औसत से नीचे रहा है। इस क्षेत्र में मुख्य रूप से पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा की अगुवाई वाली JD (S) और कांग्रेस का वर्चस्व रहा है।

'टेक्निकल मेटर है', बक्सर में हुए किसानों पर लाठीचार्ज को लेकर बोले तेजस्वी यादव

'मेरे पास नहीं है पेन ड्राइव और सीडी', हनीट्रैप कांड पर अपने बयान से पलटे कमलनाथ

'US राष्ट्रपति जो बाइडेन ने काम किए बगैर ले लिया 10 लाख डॉलर वेतन.', रिपोर्ट में सनसनीखेज खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -