शाह का डोला मन, बनना चाहते है गुजरात के सीएम 
.
शाह का डोला मन, बनना चाहते है गुजरात के सीएम .
Share:

नई दिल्ली। आनंदीबेन के इस्तीफे के बाद बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने गुजरात का मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जाहिर की। शाह ने यह मंशा पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ओम् माथुर और महासचिव रामलाल के साथ एक बैठक में जाहिर की है। खबर यह भी है कि अगर अमित शाह गुजरात के सीएम बनते है तो जे. पी. नड्डा को पार्टी का अगला अध्यक्ष बनाया जा सकता है ।

सूत्रों के मुताबिक मिली जानकारी से पता चला है कि अगर शाह को संसदीय दल की सहमति मिली तो वे 5 अगस्त को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। बता दे कि 2014 में जब नरेन्द्र मोदी ने आनंदीबेन को मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंपी थी उस समय अमित शाह मुख्यमंत्री की कुर्सी पाने के इच्छुक थे, लेकिन मोदी के संकेत को देखते हुए शाह ने अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखा.

वही पीएम मोदी के सामने गुजरात मुख्यमंत्री के लिए जो विकल्प मौजूद है, उसमें गुजरात की मौजूदा सरकार के मंत्री नीतिन पटेल और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष विजय रुपाणी प्रमुख हैं. साथ ही गुजरात इकाई के संगठन महामंत्री भीखुभाई दलसाणिया.

आदिवासी समाज से आने वाले गणपत वसावा, केंद्र में कृषि राज्य मंत्री पुरशोत्तम रुपाला और गुजरात के वित्त मंत्री सौरभ पटेल का भी मुख्यमंत्री बनने को लेकर नाम आ रहा है, लेकिन प्रमुख नाम नीतिन पटेल और विजय रुपाणी ही हैं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -