राष्ट्रमंडल खेल में अमित पंघाल ने सेमीफाइनल में बनाया स्थान
राष्ट्रमंडल खेल में अमित पंघाल ने सेमीफाइनल में बनाया स्थान
Share:

अमित पंघाल ने गुरूवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में फ्लाईवेट (48-51 किग्रा) स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंचकर इंडियन का मुक्केबाजी रिंग में चौथा मेडल पक्का कर लिया है। गोल्ड कोस्ट में पिछले चरण के सिल्वर मेडल विजेता पंघाल ने स्कॉटलैंड के लेनोन मुलीगन के विरुद्ध सर्वसम्मत फैसले में जीत भी हासिल की है। 

मुकाबला अधिक चुनौतीपूर्ण नहीं था लेकिन 26 वर्ष के इंडियन बॉक्सर ने अपने से युवा स्कॉटिश प्रतिद्वंद्वी को अपने मजबूत रक्षण से थका डाला। पंघाल ने तेज तर्रार जवाबी हमले से बीच बीच में अंक भी जुटा लिए। पहले 2 राउंड में पंघाल ने ‘गार्ड डाउन' रखते हुए मुलीगन को आक्रामक होने के लिये उकसाया लेकिन फुर्ती से उनकी पहुंच से बाहर हो चुके है, इतना ही नहीं बीच-बीच में उन्होंने बायें हाथ से मुक्के जड़कर 20 साल के प्रतिद्वंद्वी मुक्केबाज को भी पछाड़ चुके है। 

अंतिम राउंड में उन्होंने ‘वन-टू' के संयोजन से मुक्के जड़े और राष्ट्रमंडल खेलों में अपना दूसरा पदक अपने नाम कर लिया है। निकहत जरीन (50 किग्रा), नीतू गंघास (48 किग्रा) और मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा) भी सेमीफाइनल में पहुंचकर अपने वर्गों में मेडल भी अपने नाम कर सकते है।कुछ समय पहले ख़बरें आई थी कि वर्ल्ड चैंपियनशिप के सिल्वर मेडल विजेता पंघाल ने वानुअतु के नामरी बेरी को सर्वसम्मत फैसले से मात दे दी है। टोक्यो ओलंपिक में निराशाजनक प्रदर्शन के उपरांत अपना पहला टूर्नामेंट खेल रहे पंघाल ने मुकाबले के तीनों दौर में अपना दबदबा बनाया हुआ है। उन्होंने बेरी से दूरी बनाए रखते हुए दाएं और बाएं मुक्कों के अपने संयोजन का प्रभावी उपयोग भी किया। 

भारत के नाम हुआ 14वां मेडल, पंजाब के लाल ने कर दिखाया कमाल

अंडर-20 एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत की 4x400 मीटर रिले टीम ने बनाया नया रिकॉर्ड

शतरंज ओलम्पियाड डे 4 में भारत ने गुकेश और निहाल के दम से जीती बाजी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -