आमिर खान और किरण राव के तलाक से महाराष्ट्र को हो सकता है भारी नुकसान
आमिर खान और किरण राव के तलाक से महाराष्ट्र को हो सकता है भारी नुकसान
Share:

बॉलीवुड सिनेमा जगत के मशहूर सुपरस्टार आमिर खान तथा उनकी वाईफ किरण राव ने 15 वर्ष के वैवाहिक जीवन के पश्चात् अब अलग होने का निर्णय लिया है। इस निर्णय से इनके करोड़ों प्रशंसकों को झटका लगा है। आमिर खान की पहचान केवल एक एक्टर तथा फिल्म मेकर के रूप में ही नहीं, बल्कि एक सामाजिक कार्यकर्ता के तौर पर भी रही है। बीते कुछ वर्षों से महाराष्ट्र अकाल तथा सूखे के संकट से गुज़र रहा था। महाराष्ट्र के मराठवाडा तथा विदर्भ के कई क्षेत्रों में खेत सूख गए थे, सिंचाई के लिए क्या पीने के लिए भी पानी उपलब्ध नहीं हो पा रहा था। एक्टर आमिर खान तथा उनकी वाईफ किरण राव ने इस परेशानी को समझते हुए समाधान की तरफ काम करने का आरम्भ किया।

वही इसके लिए आमिर खान ने किरण राव तथा अपनी ‘सत्यमेव जयते’ शो की टीम के मेंबर्स के साथ मिल कर पानी फाउंडेशन की स्थापना की तथा पानी के संरक्षण को लेकर व्यक्तियों में जागरूकता फैलाया। आमिर एवं किरण और इनकी टीम महाराष्ट्र को सूखा मुक्त बनाने के लिए पानी फाउंडेशन की कोशिशों के जरिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इस संगठन ने महाराष्ट्र के गांवों में जल संरक्षण तथा वाटरशेड प्रबंधन की दिशा में उल्लेखनीय काम किया है।

आमिर खान- किरण राव के पानी फाउंडेशन ने सूखे को समृद्धि में बदला:-
पानी फाउंडेशन का लक्ष्य प्रदेश भर के कई गांवों में पानी की कमी के खतरे को दूर करना है। इसके लिए ग्रामीणों के साथ मिलकर जलाशयों में पानी के स्तर को बढ़ाने के लिए एक स्पिलवे तकनीक को अपनाया जाता है, जो बदले में उनकी पानी की कमी का भरपाई करता है। यह एनजीओ महाराष्ट्र के इलाकों को सूखे से समृद्धि में परिवर्तित कर रहा है।

अब पानी फाउंडेेशन का क्या होगा? 
मगर अब अपने 15 वर्ष के वैवाहिक जीवन के पश्चात् आमिर खान और किरण राव ने अलग होने का निर्णय लिया है। दोनों ने ज्वायंट स्टेटमेंट लेटर देकर इसका ऐलान किया है। वही इनके अलगाव से करोड़ों प्रशंसकों को तो झटका लगा ही है, साथ ही यह प्रश्न भी अब खड़ा हो गया है कि महाराष्ट्र के कई गांवों में पानी फाउंडेशन जो काम कर रहा है, वह काम अब किस दिशा में आगे बढ़ेगा? हालांकि दोनों ने अपने सयुंक्त बयान में यह लिखा है कि पति-पत्नी के रूप में वे दोनों अलग हो रहे हैं मगर उनका बिजनेस पार्टनरशिप कायम है। फिल्म, पानी फाउंडेशन तथा अन्य प्रोजेक्ट्स पर हम साथ काम करेंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ये खतरनाक वीडियो, कमजोर दिल वाले ना करें देखने की कोशिश

करोड़ों में खेलते है आमिर खान, इतनी है प्रॉपर्टीज कि जानकर हो जाएंगे दंग

अभी भी अस्पताल से डिस्चार्ज नहीं हुए दिलीप कुमार, जानिए कैसी है सेहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -